Greater Noida: सीनियर सिटीजन और सिल्वर सिटी सोसायटी में कोरोना संक्रमित मिले, अस्पताल भेजे गए

Greater Noida: सीनियर सिटीजन और सिल्वर सिटी सोसायटी में कोरोना संक्रमित मिले, अस्पताल भेजे गए

Greater Noida: सीनियर सिटीजन और सिल्वर सिटी सोसायटी में कोरोना संक्रमित मिले, अस्पताल भेजे गए

Tricity Today | सीनियर सिटीजन सोसायटी

ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसाइटीज में कोरोना वायरस पांव पसारता जा रहा है। रविवार को फिर शहर की दो बड़ी हाउसिंग सोसायटी में तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक पति-पत्नी सीनियर सिटीजन हाउसिंग सोसाइटी में संक्रमित मिले हैं। जबकि एक नया मामला सिल्वर सिटी सोसाइटी में दर्ज किया गया है। इन दोनों हाउसिंग सोसाइटी में इससे पहले भी संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा की सीनियर सिटीजन सोसाइटी के एल ब्लॉक में रहने वाले पति-पत्नी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। दोनों में संक्रमण के लक्षण देखने के बाद टेस्ट करवाया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। परिवार में चार और सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी छह लोगों को अपने साथ लेकर गई है। संक्रमित दंपति को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। उनके दो बच्चों और माता-पिता को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

दूसरी ओर सिल्वर सिटी हाउसिंग सोसायटी में भी संक्रमण का नया मामला दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक बुजुर्ग मैं संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए हैं। उन्हें और परिवार के सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। उनका नमूना लेकर टेस्ट के लिए भिजवाया गया है। रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद सीनियर सिटीजन हाउसिंग सोसाइटी में पुलिस पहुंची। लोगों को लॉकडाउन और सीलिंग के नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है। सोसाइटी के ब्लॉक में सीलिंग कर दी गई है। कंटेनमेंट ड्राइव और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसी तरह सिल्वर सिटी हाउसिंग सोसायटी में भी सैनिटाइजेशन और कंटेनमेंट ड्राइव शुरू हो गई है।

स्वास्थ विभाग का कहना है कि इन लोगों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है। उन्हें भी क्वॉरेंटाइन किया जाएगा और उनका कोरोना वायरस टेस्ट करवाया जाएगा। परिजनों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। सोसाइटी के निवासियों को संक्रमण के प्रति जागरूक रहना चाहिए। लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.