कोरोना संक्रमण: नोएडा में आठ और लोगों में बीमारी की पुष्टि, जिले में मरीजों की संख्या 58 पहुंची

कोरोना संक्रमण: नोएडा में आठ और लोगों में बीमारी की पुष्टि, जिले में मरीजों की संख्या 58 पहुंची

कोरोना संक्रमण: नोएडा में आठ और लोगों में बीमारी की पुष्टि, जिले में मरीजों की संख्या 58 पहुंची

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस से संक्रमित आठ नए मरीजों की पुष्टि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने की। सभी में संक्रमण का कारण सेक्टर-135 की अग्निशमन उपकरण बनाने वाली कंपनी सीजफायर है। अब तक जिले में 58 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है। इसमें से 42 लोग सेक्टर-135 की इसी कंपनी से संक्रमित हुए हैं। आठ मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसमें से सात जिम्स में ठीक हुए हैं।

नोएडा के सेक्टर-135 में स्थित अग्निशमन उपकरण बनाने वाली कंपनी में सेक्टर-62 के डिजाइनर्स पार्क अपार्टमेंट्स का एक व्यक्ति काम करता है। उस व्यक्ति को संक्रमण नहीं हुआ है, लेकिन उसके माध्यम से आए वायरस से परिवार के तीन सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। इनके घर पर सेक्टर-5 स्थित झुग्गी निवासी एक व्यक्ति काम करता है। वह भी संक्रमित है। इससे उसके चार साल के बच्चे और परिवार के दो और सदस्य संक्रमित हो गए हैं। 

सोसायटी के निवासी तीन लोगों के संक्रमित होने के बाद वहां काम करने वाले व्यक्ति और उसके परिवार के सदस्यों के नमूने जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग भेजे थे। इन सातों के अलावा वाजिदपुर का एक व्यक्ति भी संक्रमित है, जो सेक्टर-135 स्थित कंपनी में काम करता है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एपी चतुर्वेदी ने बताया कि सभी मरीजों में संक्रमण का कारण सेक्टर-135 स्थित कंपनी है। मरीज प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से संक्रमित हुए हैं। सभी को इलाज के लिए भेज दिया गया है।

जिले के अलग-अलग स्थानों पर पाए गए तीन मरीजों में संक्रमण के माध्यम की जानकारी नहीं मिल पाई है। अब अगर ताजा स्थिति की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग ने 804 लोगों में कोरोना वायरस का टेस्ट करने के लिए नमूने भेजे हैं। जिनमें से अब तक पॉजिटिव लोग 58 आ चुके हैं। अब 614 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। अभी स्वास्थ्य विभाग 138 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में जिले में मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.