भारत में कोरोनावायरस लॉकडाउन सितम्बर तक खत्म होगा, अध्ययन कहते हैं

भारत में कोरोनावायरस लॉकडाउन सितम्बर तक खत्म होगा, अध्ययन कहते हैं

भारत में कोरोनावायरस लॉकडाउन सितम्बर तक खत्म होगा, अध्ययन कहते हैं

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

यह रिपोर्ट दुनिया के देशवार इस महामारी परिदृश्यों पर प्रकाश डालती है। रिपोर्ट निम्नलिखित मानकों पर COVID-19 संकट की अनुमानित प्रमुख तिथियां निर्धारित करती है। मसलन, देशों की स्थिति यह पूरी तरह से लॉकडाउन है या नहीं? संभावित लॉकडाउन के प्रारंभ होने का दिनांक क्या है। टॉप रिलेटेड देशों के लिए क्या स्थिति है। लघु और लंबे संभावित लॉकडाउन की समाप्ति तिथि।

बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के आंकड़ों से पता चलता है कि भारतीय लॉकडाउन चीन के लॉकडाउन के समय के अनुरूप शुरू हुआ है। भारत जून के चौथे सप्ताह से लेकर सितंबर के दूसरे सप्ताह के बीच ही COVID-19 लॉकडाउन प्रतिबंधों को उठाना शुरू करेगा।

बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (BCG) के अध्ययन के अनुसार, प्रतिबंधों को उठाने की "लंबी सीमा" स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी और सार्वजनिक नीति प्रभावशीलता के रिकॉर्ड के कारण भारत में अपेक्षित चुनौतियों का परिणाम है। सरकार ने आंदोलन और व्यावसायिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए यूके, पोलैंड, कोलंबिया जैसे अन्य देशों को शामिल करते हुए 24 मार्च को तालाबंदी की घोषणा की।

अमेरिकन कंसल्टेंसी फर्म बीसीजी की रिपोर्ट COVID-19 महामारी के प्रक्षेपण पर केंद्रित है। यह रिपोर्ट 25 मार्च तक के अनुमानों को समाहित करती है, जो पूरी मॉडलिंग बाधाओं के साथ जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के डेटा का पूर्वानुमान लगाने वाली मॉडलिंग पर आधारित है।

रिपोर्ट देश-वार महामारी परिदृश्यों पर प्रकाश डालती है। रिपोर्ट निम्नलिखित मानकों पर COVID-19 संकट की अनुमानित प्रमुख तिथियां प्रदान करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.