BREAKING: गौर सिटी में कोरोना वायरस संक्रमण का नया मामला सामने आया, मरीज अस्पताल में भर्ती

BREAKING: गौर सिटी में कोरोना वायरस संक्रमण का नया मामला सामने आया, मरीज अस्पताल में भर्ती

BREAKING: गौर सिटी में कोरोना वायरस संक्रमण का नया मामला सामने आया, मरीज अस्पताल में भर्ती

Tricity Today | Gaur City

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आया है। कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज को स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। वहीं, दूसरी ओर हाउसिंग सोसाइटी को एक बार फिर सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गौर सिटी के 14th एवेन्यू में इससे पहले एक 25 वर्षीय युवक को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया था। पिछले करीब 1 महीने से हाउसिंग सोसाइटी में कोई नया मामला सामने नहीं आया था। अब मंगलवार को एक बार फिर नया मामला सामने आने के बाद सोसाइटी में कोरोनावायरस ने वापसी की है।

गौतम बुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील दोहरे ने बताया कि गौर सिटी में रहने वाले 52 वर्षीय एक व्यक्ति को कोरोनावायरस का लक्षण दिखने के बाद क्वॉरेंटाइन किया गया था। उसकी कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट के लिए सैम्पल भेजी गई थी, जो मंगलवार को हमें मिली है। इस व्यक्ति की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया गया है। इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले परिजनों और लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। दूसरी ओर जिला प्रशासन को कंटेनमेंट जॉन से जुड़ी प्रक्रिया पूरी करने के लिए रिपोर्ट भेज दी गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार की रात एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। सोमवार की शाम उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया। उन्हें एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम भी था। जिसके कारण उनकी मौत हो गई। जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को शारदा मेडिकल कॉलेज से 5 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया है। इनमें 42 वर्ष, 22 वर्ष और 24 वर्ष के तीन व्यक्ति शामिल हैं। 2 महिलाएं हैं। जिनकी उम्र 40 वर्ष और 28 वर्ष है। एक 26 साल के युवक को नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर के घर भेजा गया है।

डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को कुल 57 मरीजों की कोरोनावायरस रिपोर्ट मिली थीं। इनमें से 51 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। अब जिले के तीनों अस्पतालों में 86 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अब तक 141 लोगों को स्वस्थ होने के बाद उनके घर भेज दिया गया है। अभी तक जिले में कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 230 तक पहुंच चुकी है। पिछले 2 महीने के दौरान 4251 लोगों का कोरोनावायरस टेस्ट करवाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.