करप्शन फ्री इंडिया ने एक कॉल पर प्रवासी मजदूरों की मदद की

करप्शन फ्री इंडिया ने एक कॉल पर प्रवासी मजदूरों की मदद की

करप्शन फ्री इंडिया ने एक कॉल पर प्रवासी मजदूरों की मदद की

Tricity Today | आलोक नागर ने एक कॉल पर प्रवासी मजदूरों की मदद की

ग्रेटर नोएडा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के कारण गरीब-मजदूरों के सामने खाद्य सामग्री का संकट बढ़ता जा रहा है। इसके मद्देनजर सामाजिक संगठन करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने ऐसे असहाय लोगों के खान-पान का बीड़ा उठा रखा है। इसी के तहत करप्शन फ्री इंडिया संगठन और प्राधिकरण के सहयोग से बुधवार को सेक्टर सिग्मा-4 और नटों की मड़ैया में लगभग 10 परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने बताया कि सेक्टरों में झुग्गियों में रहने वाले गरीब मजदूरों के लिए लगातार शुरुआत से ही खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। आलोक नागर ने बताया कि कल किसी माध्यम से सूचना मिली कि महोबा निवासी सुनील और अभिषेक सहित कई मजदूर परिवार सिग्मा-4 और नटों की मड़ैया में कुछ परिवार बिना राशन के भुखमरी की कगार पर हैं। तुरंत संगठन के कार्यकर्ताओं ने जाकर देखा तो वहां पर लगभग 10 परिवारों के लगभग 40- 50 लोग और छोटे-छोटे बच्चे भूख प्यासे थे।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने प्राधिकरण के सहयोग से उनके लिए आटे, दाल, चावल, आलू, नमक, साबुन सहित समस्त खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। उन्होंने बताया कि इस विश्व आपदा के समय में विभिन्न समाज सेवी और कार्यकर्ता विभिन्न रूप में लोगों की सहायता कर रहे हैं। आपदा की इस घड़ी में यदि किसी जरूरतमंद को सही मार्गदर्शन भी प्रदान कर दिया जाए तो यह भी किसी पुण्य से कम नहीं है।

आलोक नागर ने कहा, "मेरा समस्त शहर वासियों से निवेदन है कि अधिक से अधिक जरूरतमंदों की सहायता करें। कम से कम उनका सही मार्गदर्शन तो अवश्य ही करें। सच्चे शब्दों में यही मानवता है।" उन्होंने कहा कि करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ता आगे भी लगातार असहाय लोगों के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाते रहेंगे। इस दौरान अभिषेक, सुनील, आशा, आदि कई लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.