नोएडा में बन रहा 17 करोड़ रुपये की लागत से कोविड अस्पताल

नोएडा में बन रहा 17 करोड़ रुपये की लागत से कोविड अस्पताल

नोएडा में बन रहा 17 करोड़ रुपये की लागत से कोविड अस्पताल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल की इमारत में 250 बेड का कोविड अस्पताल बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस भवन को टाटा कंपनी ने लिया है। कंपनी सारी सुविधाएं मुहैया कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करेगी।

कोविड अस्पताल बनाने में करीब 17 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। मई अंतिम तक काम पूरा होने के बाद मरीजों को भर्ती किया जाएगा। यह जिले का सबसे बड़ा कोविड 19 अस्पताल होगा। पहले यहां क्वारंटाइन वार्ड बनाया गया था। सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल को कोविड 19 अस्पताल सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत टाटा कंपनी बनाएगी। यानि इसे बनाने का पूरा खर्च कंपनी देगी। इसके बाद मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर और पैरामेडिकल कर्मचारियों की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग करेगा। पहले 168 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा। जिसे 250 बेड तक बढ़ाया जा सकेगा। 

मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए नोएडा में भी एक और बड़ा कोविड 19 अस्पताल की जरूरत हो रही थी। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने नए जिला अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने का निर्णय लिया। कोरोना महामारी के खत्म होने के बाद इसे जिला अस्पताल का रूप दे दिया जाएगा। यहां सभी मरीजों का इलाज होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.