नोएडा में परथला गांव के आसपास की 6 हाउसिंग सोसायटी में 10 हजार परिवारों पर संकट

नोएडा में परथला गांव के आसपास की 6 हाउसिंग सोसायटी में 10 हजार परिवारों पर संकट

नोएडा में परथला गांव के आसपास की 6 हाउसिंग सोसायटी में 10 हजार परिवारों पर संकट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

पृथला गांव में बुधवार को एक 35 वर्षीय युवक कोरोना वायरस से संक्रमितgangaसेक्टर 122 में पार्थला गांव को बंद कर दिया गयाgangaसंक्रमण नोएडा के सेक्टर 119, 120 और 122 में फैलने की संभावना

नोएडा के पृथला गांव में बुधवार को एक 35 वर्षीय युवक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद पृथला गांव को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। गांव से लोगों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित है। लेकिन दूसरी ओर आसपास की 6 हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले परिवारों पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, इन हाउसिंग सोसाइटीज में तमाम लोग प्रतिदिन पृथला गांव से आवागमन करते हैं। अब जिला प्रशासन इन हाउसिंग सोसाइटीज में स्क्रीनिंग शुरू करेगा।

छह हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले लगभग 10,000 परिवारों को सेवाएं परथला गांव के लोग देते हैं। ऐसे में संक्रमण नोएडा के सेक्टर 119, 120 और 122 में फैलने की संभावना है। इसी कारण सेक्टर 122 में पार्थला गांव को बंद कर दिया गया है।

बुधवार को कोविड-19 के लिए गांव के एक 35 वर्षीय व्यक्ति के सकारात्मक परीक्षण के बाद यह उपाय किया गया है। गांव के आसपास गौड़ ग्रैंडरिटी, आम्रपाली राशि, एल्डेको आमंत्रण, प्रतीक लॉरेल, आम्रपाली प्लेटिनम और आरजी रेजिडेंसी जैसी सोसायटी में काम करने वाले अधिकांश हाउस कीपिंग, सुरक्षा और रखरखाव स्टाफ परथला गांव के निवासी हैं। इस गांव के कई दूधवाले, ड्राइवर, प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन भी इन अपार्टमेंट परिसरों में काम करते हैं, जो ग्रीन ज़ोन में हैं।

अब ये आवासीय कॉम्प्लेक्स कुछ स्टाफ सदस्यों के लिए आवास की व्यवस्था करने की योजना बना रहे हैं। हमारे लगभग 140 सहायक कर्मचारी हैं। इनमें से लगभग 50% पार्थला गाँव से हैं। गौड़ ग्रैंडरिटी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन सेक्टर 119 के सचिव सोम नाथ साहा ने कहा, हम कुछ को समायोजित करने और उनके लिए पीपीई प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.