ग्रेनो की शिवालिक होम्स सोसायटी के 400 फ्लैट खरीदारों पर संकट

ग्रेनो की शिवालिक होम्स सोसायटी के 400 फ्लैट खरीदारों पर संकट

ग्रेनो की शिवालिक होम्स सोसायटी के 400 फ्लैट खरीदारों पर संकट

Tricity Today | Shivalik Homes Society Greater Noida

बिल्डर ने सोसायटी पर बैंक से ले लिया कर्ज, बैंक ने आवंटियों को भेजा नोटिसgangaबैंक ने 60 दिनों में पैसे का भुगतान की चेतावनी दी, नहीं तो आवंटियों के फ्लैट सीज होंगे

ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीएसआईडीए) की साइट-सी में आवासीय सोसायटी शिवालिक होम्स के आवंटी परेशान हैं। बैंक ने आवंटियों को एक नोटिस भेजा है। जिसमें बताया गया है कि उनके फ्लैटों पर कर्ज है। यह कर्ज 60 दिनों में लौटाने का नोटिस भेजा गया है।

आवंटियों का कहना है कि बैंक का कर्ज बिल्डर पर है जबकि, परेशान उन्हें किया जा रहा है। दरअसल, बिल्डर ने बैंक को गुमराह करके आवंटियों के फ्लैटों पर भी कर्ज ले रखा है। दूसरी ओर फ्लैट खरीदने के लिए खुद आवंटियों ने दूसरे बैंकों से कर्ज ले रखा है।

बिल्डर के शिवालिक होम्स प्रोजेक्ट में करीब 400 फ्लैट बने हैं। इनमें करीब 350 परिवार रह रहे हैं। सोसायटी में रह रहे परिवारों का कहना है कि हाल ही में उन्हें बैंक का नोटिस मिला है। जिसमें बिल्डर पर बैंक का कर्ज बताया गया है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि यदि 60 दिनों में बैंक का पैसा नहीं दिया गया तो फ्लैटों को सीज कर दिया जाएगा।

आवंटियों का कहना है कि उन्हें बिल्डर ने कभी नहीं बताया कि प्रोजेक्ट पर बैंक से पैसा लिया गया है। अधिकांश आवंटियों ने खुद बैंक से लोन लिया हुआ है, जिसकी किस्तें चुकाई जा रही हैं। आवंटी अब परेशान हैं। उनका आरोप है कि बिल्डर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा है। इस बारे में बिल्डर से बात करने की कोशिश की गई लेकिन सभी फोन नंबर बंद जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.