BREAKING: रविवार और सोमवार को दादरी और दनकौर के बाजार बंद रहेंगे, जेवर के बाजार सील

BREAKING: रविवार और सोमवार को दादरी और दनकौर के बाजार बंद रहेंगे, जेवर के बाजार सील

BREAKING: रविवार और सोमवार को दादरी और दनकौर के बाजार बंद रहेंगे, जेवर के बाजार सील

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने लिया फैसलाgangaव्यापारी संगठनों के साथ जिला प्रशासन ने बैठक कर बंदी के लिए सहमति बनाई हैgangaजीवन में लगातार संक्रमित लोग मिलने के कारण लगभग सारे बाजार सील कर दिए गए हैंgangaशुक्रवार को एक साथ 95 संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

गौतमबुद्ध नगर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के शहरी इलाकों से आगे बढ़कर वायरस का संक्रमण कस्बों और गांवों तक तेजी के साथ फैल रहा है। लॉकडाउन पांच के साथ ही जिले के ज्यादातर बाजारों को खोल दिया गया था। अब शुक्रवार को एक साथ 95 मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हालात संभालने के लिए प्रशासन ने कुछ जरूरी कदम उठाए हैं। दादरी और दनकौर कस्बों के बाजार रविवार से 2 दिन के लिए बंद रहेंगे। दूसरी ओर जेवर कस्बे के ज्यादातर बाजार सील कर दिए गए हैं।

दादरी से मिली जानकारी के मुताबिक कस्बे में कोरोना के मामले बढ़ने पर दो दिन के लिए बाजार को बंद करने का निर्णय लिया गया है। बाजार बन्दी के दौरान नगर पालिका  सैनेटाइजेशन का कार्य करेगी। शनिवार को पुलिस ने पूरे कस्बे में गश्त कर व्यापारियों से बाजार को बंद करने की अपील की है। 

दादरी में जून माह में कस्बे में आधा दर्जन लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके है। जिसके बाद पुलिस ने करीब तीन मौहल्लों को सील कर रखा है। कस्बे में कोरोना पीड़ितों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने पर जिला प्रशासन ने दो दिन के लिए बाजार को बंद करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत रविवार और सोमवार को बाजार पूर्ण रूप से बंद रहेगा। केवल दवा की दुकान खुली रहेंगी। 

बंदी के दौरान नगर पालिका पूरे बाजार को सैनेटाइज करने का काम करेगी। इसलिए नगर पालिका ने खाका तैयार कर लिया है। बाजार को वार्ड में बाॅटकर सैनेटाइज करने का काम किया जायेगा। साथ ही जिन मौहल्लों में कोरोना के मरीज निकले हैं, उनमें भी दोबारा सैनेटाइजेशन करवाने की योजना है। 

कोरोना से बचाव के लिए दो दिन दनकौर का बाजार बंद
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए दनकौर के बाजार रविवार से 2 दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। जिसको लेकर शनिवार को दनकौर कोतवाली में नगर पंचायत और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ नायाब तहसीलदार आरती यादव ने मीटिंग भी की। जिसमें रविवार और सोमवार बाजार को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

इस मौके पर नायब तहसीलदार ने कहा कि कोरोना के मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। जिसको देखते हुए बाजार को सैनिटाइज कराया जाएगा। मेडिकल और दूध की दुकानों को छोड़कर 2 दिन के लिए सम्पूर्ण बाजार बंद रहेगा। नायब तहसीलदार ने बाद में पुलिस के साथ बाजार में घूमकर लोगों को लाउडस्पीकर के जरिए बाजार बंद रहने की जानकारी भी दी। साथ ही लोगों से कहा कि जो आदेशों का पालन नहीं करेगा, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। इस मौकेे पर दनकौर नगर पंचायत के चेयरमैन अजय भाटी, रजनीकांत अग्रवाल, संंदीप जैन, गौरव सैनी और राजू उपाध्याय समेत कई लोग उपस्थित रहे।

जेवर के ज्यादातर बाजार सील कर दिए गए हैं
दूसरी ओर जेवर से मिली जानकारी के मुताबिक कस्बे के ज्यादातर मोहल्लों में वायरस से संक्रमित लोगों पाए जा रहे हैं। जिसके कारण कस्बे के ज्यादातर बाजार पहले से ही सील हैं। बाकी हिस्सों में भी रविवार और सोमवार को बंदी रखी जाएगी। इसके लिए स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी व्यापारी संगठनों से बातचीत कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.