BIG BREAKING: दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के पार हुई

BIG BREAKING: दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के पार हुई

BIG BREAKING: दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के पार हुई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

अमेरिका ने अब तक 4,68,566 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमण हो चुका है और 16,691 लोग वायरस के कारण मारे गए हैं। वैश्विक मौत का आंकड़ा 100,000 पार कर गया है। जॉन होपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह आंकड़ा शुक्रवार की देर रात जारी किया है।

वैश्विक मृत्यु संख्या 1,00,000 पार कर गई है। अमेरिका और इटली का सबसे बुरा हाल है। दूसरी ओर भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में भारत में 896 नए कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की बीमारी से मौत हो गई है। वर्ल्ड ओमीटर के अनुसार भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7,062 हो गई है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 229 हो गई है।
 
शुक्रवार को पंजाब सरकार ने 30 अप्रैल तक राज्य के तालाबंदी को आगे बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि बीमारी कैसे फैलती है, इस पर अनुमान लगाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तालाबंदी के फैसले के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। कोरोनावायरस दुनिया का अपडेट: अमेरिका ने अब तक 4,68,566 मामले रिकॉर्ड किए है हैं और 16,691 लोग वायरस के कारण मारे गए हैं। वैश्विक मौत का आंकड़ा 100,000 का आंकड़ा पार कर गया है।

दूसरी ओर इटली में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। वहां कोरोनावायरस से संक्रमण के नए मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में वहां की सरकार ने अब से थोड़ी देर पहले लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी है। शुक्रवार की देर रात की गई इस घोषणा में इटली के प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी हालात सामान्य नहीं हैं और आने वाले कुछ और दिनों में स्थिति नियंत्रण में आती नजर भी नहीं आ रही है। लिहाजा तीन मई तक देश में पूरी तरह तालाबंदी लागू रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.