Delhi Metro सेवा शुरू हुई लेकिन इस दिक्कत के कारण यात्री परेशान

Delhi Metro सेवा शुरू हुई लेकिन इस दिक्कत के कारण यात्री परेशान

Delhi Metro सेवा शुरू हुई लेकिन इस दिक्कत के कारण यात्री परेशान

Social Media | Delhi Metro सेवा शुरू हुई

Delhi Metro resumes: दिल्ली में पांच महीने से भी अधिक समय बाद सोमवार को मेट्रो ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हुईं हैं। लेकिन इस दौरान नेटवर्क में दिक्कतों के चलते कई लोगों को ऑनलाइन भुगतान कर स्मार्ट कार्ड खरीदने या उन्हें रिचार्ज कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय सचिवालय, चावड़ी बाजार और चांदनी चौक समेत कई स्टेशनों पर यात्रियों ने कहा कि ऑनलाइन भुगतान करने के दौरान काफी दिक्कतें आईं। ऐसी ही दिक्कतें अधिकतर भूमिगत मेट्रो स्टेशनों में सामने आईं। कश्मीरी गेट से सिंकदरपुर जाने वाले मोहम्मद मोहसिन (28 वर्ष) ने कहा कि उन्हें अपना स्मार्ट कार्ड रिचार्ज कराते समय दिक्कतें आईं क्योंकि मोबाइल नेटवर्क में रुकावट की वजह से वह ई-वॉलेट के जरिये भुगतान नहीं कर पा रहे थे।

गौरतलब है कि मेट्रो में कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिये टोकन सुविधा उपलब्ध नहीं है। केवल स्मार्ट कार्ड धारकों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर क्यू आर कोड इस्तेमाल करने वालों समेत) को ही यात्रा की अनुमति है। इसी प्रकार, नए स्मार्ट कार्ड भी ग्राहक सेवा केन्द्रों या टिकट काउंटर पर ऑनलाइन भुगतान कर खरीदे जा सकते हैं।

साकेत से आजादपुर जाने वाले परवेज ने कहा कि उनके स्मार्ट में पर्याप्त राशि नहीं थी और नेटवर्क में समस्या के चलते उनका डेबिट कार्ड भी काम नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा, ''10-15 मिनट बाद मैं भुगतान कर सका।'' अहमद ने कहा कि पहले दिन लंबी कतारें नहीं थी, लिहाजा ऑनलाइन भुगतान में देरी से कोई बड़ी समस्या खड़ी नहीं हुई। उन्होंने कहा, ''आम दिनों में तो इतनी देर में अफरा-तफरी मच जाती।''

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.