नोएडा में स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, फीस नहीं भरने पर ऑनलाइन क्लास बंद की

नोएडा में स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, फीस नहीं भरने पर ऑनलाइन क्लास बंद की

नोएडा में स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, फीस नहीं भरने पर ऑनलाइन क्लास बंद की

Tricity Today | नोएडा में स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन

पूरी फीस नहीं भरने या फीस के अभाव के कारण से स्कूल छात्रों को ऑनलाइन कक्षा से बाहर कर रहे हैं। ऐसा करने पर नोएडा सेक्टर-50 के एक निजी स्कूल के खिलाफ अभिभावकों ने शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर पेरेंट्स वेल्फेयर सोसायटी के सहयोग से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन स्कूल के गेट पर किया गया। 

अभिभावकों ने कहा, बच्चे प्रत्येक माता-पिता की आंखों के तारे होते हैं। अभिभावक उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी सामर्थ्य से अधिक शिक्षा पर धनराशि खर्च करते आये हैं। अभिभावकों की बच्चों के प्रति इस भावना का स्कूल फायदा उठाना चाहता हैं। इस बुरे दौर में भी पूरी फीस वसूलना चाहते हैं। रामाज्ञा स्कूल के अभिभावकों ने इसका विरोध किया है। 

गौतमबुद्ध नगर पेरेंट्स वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक मनोज कटारिया और महासचिव पुनीष गुलाटी ने बताया कि जहां एक तरफ सरकार यह स्वीकार तो करती है कि कोरोना काल और लॉकडाउन में अभिभावक आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं, परन्तु मानवता के नाते स्कूल फीस में रियायत देने के लिये तैयार नहीं है। आर्थिक स्थिति प्रभावित होने पर अभिभावक स्कूल की फीस भरने मे असमर्थ हैं। जिसके कारण स्कूल विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षा बन्द करके अमानवीय और राष्ट्र विरोधी कार्य कर रहे हैं।

जीपीडब्ल्यूएस के उपाध्यक्ष और इसी स्कूल के अभिभावक अनुपम कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल ने बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी हैं। जिसके कारण बच्चे मानसिक तनाव में आ रहे हैं। स्कूल हमारी मजबूरी का गलत फायदा उठा रहा है। अभिभावक कोरोना के संक्रमण के डर के साथ-साथ बच्चों के  भविष्य को लेकर तनावग्रस्त हैं। इस प्रदर्शन में जीपीडब्ल्यूइस के साथ धर्मेन्द्र नंदा, नवीन कुमार, किरन, ज्योति, मेघना, चंद्र प्रकाश, सौनिक राज, संदीप आदि उपस्थित थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.