स्कूल फीस के मुद्दे पर धीरेन्द्र सिंह ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से बात की, पूरी जानकारी

स्कूल फीस के मुद्दे पर धीरेन्द्र सिंह ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से बात की, पूरी जानकारी

स्कूल फीस के मुद्दे पर धीरेन्द्र सिंह ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से बात की, पूरी जानकारी

Tricity Today | MLA Dhirendra Singh

पूरे देश में तालाबंदी चल रही है लेकिन दूसरी और प्राइवेट स्कूल फीस बढ़ाने और फीस वसूली के लिए मनमानी पर उतर आए हैं। ऐसे में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के तमाम अभिभावक सोशल मीडिया पर विरोध दर्ज करवा रहे हैं। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने मंगलवार की शाम उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा से बात की। विधायक ने डिप्टी सीएम को बताया कि सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को साफ आदेश दिया है लॉकडाउन के दौरान कोई फीस वसूली नहीं की जाएगी। इसके बावजूद गौतम बुद्ध नगर के प्राइवेट स्कूल मनमानी पर उतरे हुए हैं।

विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा, जिले के कई हिस्सों से जनभावनाएं आ रही थीं कि निजी विद्यालयों द्वारा परिवहन शुल्क वसूल करने के नाज़ायज़ दबाव बनाया जा रहा है। इसी को देखते हुए आज उत्तर प्रदेश के डिप्टी चीफ मिनिस्टर डॉ दिनेश शर्मा से वार्ता के बाद यह शुल्क नहीं लिए जाने का आश्वासन मिला है। विधायक ने कहा, मैंने डिप्टी सीएम को दो बिंदुओं पर बात की है। पहला यह कि परिवहन शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। इस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि बुधवार को वह राज्य के शिक्षा अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे और उन्हें आदेश दे देंगे।

विधायक ने बताया कि दूसरा बिंदु रखा कि अभिभावक चाहते हैं कि स्कूलों में इस साल शुल्क कटौती होनी चाहिए। डेवलपमेंट फीस स्कूलों को नहीं लेनी चाहिए। इस मुद्दे पर भी डिप्टी सीएम ने विचार करने का आश्वासन दिया है। आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर में जिलाधिकारी ने स्कूलों का आदेश दिया था कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान फीस वसूली नहीं करें। इसके बावजूद स्कूलों ने अभिभावकों को नोटिस भेज दिए हैं। शिक्षण शुल्क जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। जिसके विरोध में अभिभावक लगातार सोशल मीडिया पर मुखर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.