नोएडा में बीमार युवक के घर दवा लेकर सुबह 5 बजे पहुंची डायल 112 की टीम

नोएडा में बीमार युवक के घर दवा लेकर सुबह 5 बजे पहुंची डायल 112 की टीम

नोएडा में बीमार युवक के घर दवा लेकर सुबह 5 बजे पहुंची डायल 112 की टीम

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉक डाउन में बीमार बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस परेशानी के दौर में पुलिस का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला है। जिससे शहर के लोग अभिभूत हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र में आया। जिसमें एक बीमार युवक को सुबह 5 बजे दवा की जरूरत थी। उसने डायल 112 पर कॉल करके जानकारी दी और कुछ समय पश्चात ही डायल 112 की टीम उसके घर दवाइयां लेकर हाजिर थी।

डायल 112 से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को हेड कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल हरपाल सिंह और ड्राइवर बालकिशन सुबह 5 बजे PRV 1850 थाना फेस-3 नोएडा में ड्यूटी पर थे। तभी ट्विटर के माध्यम से पता चला की एक आदमी जिसका नाम आशुतोष उज्वल है, जो टीबी का पेशेंट है। सेक्टर 12 नोएडा में रहता है। मैडिसन के बिना काफी परेशान है। 

बलवीर सिंह ने बताया हम लोगों ने बीमार आशुतोष उज्वल से उनके मोबाइल नंबर पर बात करके टीबी की एक महीने की मैडिसन लेकर उनके घर पर उपलब्ध करवा दी है। मैडिसन लेकर आशुतोष उज्वल के चेहरे पर रौनक आ गई और कहने लगे मैं मैडिसन के लिए बड़ा परेशान था। हमने उनसे कहा, आगे भी कोई परेशानी हो तो तत्काल सेवा का मौका दें।

22 मार्च को लॉक डाउनलोड होने के बाद पिछले एक सप्ताह के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस के डायल 112 ने शानदार काम किया है। इस दौरान अकेले नोएडा और ग्रेटर नोएडा से ही डायल 112 को सैकड़ों कॉल मदद के लिए आ चुकी हैं। जिनमें बुजुर्ग महिलाओं को दवाई दूध और खाना पहुंचाने, छात्राओं को हॉस्टल से निकालकर उनके घर पहुंचाने, गर्भवती महिलाओं को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती करने जैसी घटनाएं शामिल हैं। इन सब मामलों में डायल 112 बेहद कम समय में रिस्पॉन्ड किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.