BIG NEWS: दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, देश में ऐसा पहली बार हुआ

BIG NEWS: दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, देश में ऐसा पहली बार हुआ

BIG NEWS: दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, देश में ऐसा पहली बार हुआ

Tricity Today | Demo Picture

दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 79.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।gangaडीजल की कीमत 48 पैसे बढ़कर79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

देश में ऐसा पहली बार हुआ है, जब डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है। बुधवार को दिल्ली में एक बार फिर डीजल की कीमत में उछाल आया है। जिसके बाद राजधानी में डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है। पेट्रोलियम कारोबार से ताल्लुक रखने वाले लोग भी इस उलट वासी से हैरत में पड़े हुए हैं।

दिल्ली में प्रति लीटर डीजल की कीमत प्रति लीटर पेट्रोल से अधिक हो गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमशः दिल्ली में बुधवार को 79.76 रुपये प्रति लीटर (आज कोई वृद्धि नहीं) और 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। दिल्ली में बुधवार को डीजल की कीमत में 48 पैसे की वृद्धि की है।

दिल्ली में पिछले 10 दिनों के दौरान रोजाना डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिसके चलते बुधवार को तो डीजल पेट्रोल से भी महंगा हो गया है। इसका फायदा नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुड़गांव में दिल्ली के सीमावर्ती पेट्रोल पंपों को मिल रहा है। दिल्ली और इन शहरों में डीजल की कीमतों में 7-8 रुपये प्रति लीटर तक का अंतर आ चुका है। लिहाजा, दिल्ली के वाहन चालक अपने आसपास के यूपी और हरियाणा के पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाने जा रहे हैं। 

दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय बाजार में डीजल और पेट्रोल की कीमतें लगातार गिर रही हैं। वहीं, देश में लगातार बढ़ रही हैं। इससे आम आदमी में रोष बढ़ रहा है। साथ ही विपक्ष भी सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर गिर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.