Big Breaking: ग्रेटर नोएडा के खण्डेरा और नटों की मढ़ैया गांव सील, कोरोना से संक्रमित लोग मिले

Updated May 03, 2020 17:38:02 IST | Tricity Reporter

ग्रेटर नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोनावायरस पांव पसारता जा रहा है। रविवार को ग्रेटर नोएडा के दो और गांवों को जिला प्रशासन...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोनावायरस पांव पसारता जा रहा है। रविवार को ग्रेटर नोएडा के दो और गांवों को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। गांव से आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने सीलिंग ऑर्डर जारी करते हुए ग्रामीणों से अपील की है कि वे लॉकडाउन और सीलिंग का पूरी तरह पालन करें। गांव से बाहर निकलने की कोशिश नहीं करें।

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक दादरी खंड विकास क्षेत्र के गांव खंडेरा और ग्रेटर नोएडा शहर के समीप स्थित नोटों की मढैया गांव को सील कर दिया गया है। इन दोनों गांवों में रविवार को कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। खंडेरा गांव में एक 24 साल का युवक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। वहीं, दूसरी ओर नटों की मढैया गांव में एक 43 वर्षीय व्यक्ति को पॉजिटिव घोषित किया गया है। 

दादरी के एसडीएम राजीव कुमार राय और एसडीएम सदर की ओर से सीलिंग आर्डर जारी किया गया है। दोनों गांव में स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट टीम भेज दी हैं। सैनिटाइजेशन ड्राइव शुरू कर दिया गया है। अग्रिम आदेशों तक दोनों गांवों को सील रखने का आदेश दिया गया है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कंटेनमेंट गांव का घर-घर जाकर सर्वे करेंगी। एक-एक व्यक्ति का डाटा एकत्र किया जाएगा। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान की जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्तियों के परिजनों और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया।

Greater Noida, Greater Noida Village, Noida, Noida News, Gautam Buddh Nagar, GB Nagar, DM Noida, Uttar Pradesh, Coronavirus in UP, Coronavirus in India, Lockdown, Lockdown in India