प्रशासन ने जहांगीरपुर का बाजार दो दिन के लिए बंद करवाया

प्रशासन ने जहांगीरपुर का बाजार दो दिन के लिए बंद करवाया

प्रशासन ने जहांगीरपुर का बाजार दो दिन के लिए बंद करवाया

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर व्यापार मण्डल से वार्ता करके जहांगीरपुर कस्बे का बाजार दो दिन के लिए बंद कराया है। क्योंकि बाजार में आने वाले लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे और न ही मास्क लगाकर आ रहे थे। हालांकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी।

एसडीएम जेवर गुंजा सिंह ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई कोरोना वायरस से बचाव और लोगों को बचाने के लिए लगातार कार्यवाही कर रहे हैं। कोरोना वायरस का संक्रमण अन्य जगह न फैले इसी को ध्यान में रखते हुए सोमवार को तहसीलदार जेवर दुर्गेश सिंह ने जेवर कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर जहांगीरपुर व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से वार्ता कर कस्बे के बाजार को दो दिनों के लिए बंद करा दिया। सोमवार और मंगलवार को बाजार बंद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि आसपास के प्रमुख कस्बे में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिलने के कारण सील है। जिस कारण आसपास के सभी क्षेत्रों के लोग कस्बे में सामान खरीदने के लिए बड़ी संख्या में आ रहे हैं। कस्बे की मार्केट में अत्यधिक भीड़ एकत्रित हो रही है और कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बना हुआ है। कस्बे के व्यापारी और लोग ना मास्क लगा रहे हैं, ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। बुधवार से कस्बे का बाजार सुचारू रूप से खुलेगा।

उन्होंने बताया कि अगर व्यापारियों और लोगों ने  मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही किया तो, कस्बे को और अधिक दिनों के लिए बंद कराया जायेगा। सोमवार को नगर पंचायत जहाँगीरपुर के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार के नेतृत्व में कस्बे में सेनेटाइजेशन का काम किया गया।

सेनेटाइजेशन का कार्य होने के बाद आवश्यक वस्तुओं मैडिकल, दूध, दही, सब्जी की दुकानें बंद के दौरान खुली रहेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.