Greater Noida: राशन की कालाबाजारी करने वालों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

Greater Noida: राशन की कालाबाजारी करने वालों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

Greater Noida: राशन की कालाबाजारी करने वालों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

जेवर कोतवाली क्षेत्र के गांव साबौता में 2 दिन पहले एक ट्रक से 131 कट्टे गेहूं और 149 कट्टे चावल के बरामद होने के मामले में पूर्ति विभाग के अफसरों ने दो सगे भाइयों सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जांच में यह बात सामने आई है कि जो राशन बरामद किया गया है वह कालाबाजारी के लिए जा रहा था।

जिला पूर्ति अधिकारी आरएन यादव ने बताया कि 19 मई को जेवर एसडीएम गुंजा सिंह को सूचना मिली थी कि गांव साबौता में ललित गोयल की दुकान पर एक ट्रक में गेहूं और चावल के कट्टे कालाबाजारी के लिए लोड किए जा रहे हैं। इस सूचना पर एसडीएम ने जेवर की पूर्ति निरीक्षक दिव्या जिंदल और नायब तहसीलदार बालेंद्र कुमार को टीम के साथ भेजा। जब टीम मौके पर पहुंची तो ललित गोयल मौके से फरार हो गया। टीम ने ट्रक की जांच की जिसमें 100 कट्ठे भरे हुए थे और प्रत्येक कट्टे का भजन 65 किलो ग्राम था।

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों की टीम ने मौके पर ही दुकान को सील कर दिया। जबकि मौके से ललित गोयल के भाई सुरेश गोयल निवासी गांव साबौता और ट्रक चालक जिला अलीगढ़ के गांव रामपुर निवासी अमित कुमार को हिरासत में ले लिया। टीम ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि गांव के किसानों एवं गांव के लोगों द्वारा जो राशन लिया जाता है ललित गोयल उसे खरीदने और व्यापारियों को बेचने का काम करता है। इस समय सरकार द्वारा कार्ड धारको को फ्री में चावल बांटा जा रहा है। चावल को खरीद कर वह व्यापारियों को बेचने का काम करते हैं।

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि ललित गोयल, उसके भाई सुरेश गोयल और ट्रक चालक अमित कुमार के खिलाफ राशन की कालाबाजारी एवं अन्य धाराओं में जेवर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। ललित गोयल की तलाश की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.