गाजियाबाद: कोरोना काल में बुजुर्गों पर जिला प्रशासन रखेगा विशेष निगरानी

गाजियाबाद: कोरोना काल में बुजुर्गों पर जिला प्रशासन रखेगा विशेष निगरानी

गाजियाबाद: कोरोना काल में बुजुर्गों पर जिला प्रशासन रखेगा विशेष निगरानी

Google Image | Ajay Shankar Pandey IAS

कोरोना काल में जहां किसी की नजर नही गई, वहां पर जिलाधिकारी की नजर पड़ी है। जिलाधिकारी ने ने नई पहल करते हुए जिले में बुुजुर्ग लोगों के लिए विशेष सर्विलांस का गठन किया है। जिले में वृद्ध लोगों को तलाशकर उनकी विशेष निगरानी की जाएगी। जनपद में ज्यादा उम्रदराज नागरिकों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। सभी सर्विलांस टीमों को इस बारे में दिशा-निर्देश दिए गए हैं। 

जनपद में कुल 11655 वृद्धावस्था पेंशनरों एवं 17253 सेवानिवृत्त अधिकारियों, कर्मचारियों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। वृद्धावस्था पेंशनरों के मोबाइल नंबर एवं पता जिला प्रोबेशन कार्यालय से एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों/अधिकारियों का मोबाइल नंबर एवं पता कोषागार कार्यालय से प्राप्त कर उन पर निगरानी बनाए रखने को सर्विलांस टीमों को निर्देश दिए गए हैं। 

सर्विलांस टीमें प्रत्येक वृद्धावस्था पेंशनर्स एवं सेवानिवृत्त पेंशनर्स के घर में जाकर उनके परिवार में यदि कोई लक्षण खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में दिक्कत का पाया जाता है तो संबंधित व्यक्ति को जागरूक कर उनका टेस्ट समय से कराएंगी। डीएम ने कहा कि सर्विलांस के इस महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही व उदासीनता न बरती जाए। 

इस कार्य के लिए जिला प्रशासन ने पृथक से ओल्ड ऐजड् सर्विलांस विंग भी खोली है, जिसमें उपरोक्त व्यवस्था से संबंधित कार्य एवं संबंधित सर्विलांस टीमों पर नजर रखी जाएगी। कोरोना वायरस से पेंशनर्स व उनके परिवारों का बचाव करने को यह कदम उठाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.