ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दिवाली का माहौल, दिए जलाकर भगवान राम को अर्पित किए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दिवाली का माहौल, दिए जलाकर भगवान राम को अर्पित किए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दिवाली का माहौल, दिए जलाकर भगवान राम को अर्पित किए

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दिवाली का माहौल, दिए जलाकर भगवान राम को अर्पित किए

लगभग 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद श्रीराम के मंदिर निर्माण का शिलान्यास बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की पावन नगरी में सम्पन्न किया। वहीं, शाम के समय ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अधिकांश सोसायटी में दीपक जलाए गए। भजन-कीर्तन, रंग-बिरंगी रोशनी से सोसायटी को सजाया गया है।

चेरी कॉउंटी के निवासियों ने एम्फीथियेटर में शाम 7 बजे कोविड-19 के नियमों मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए भजन कीर्तन किए। हर सदस्य ने दो-दो दीप जलाए। लोगों ने प्रभु राम के चरणों में दीप अर्पित किए। बच्चों और महिलाओं ने ढोल नगाड़ों की थाप पर नृत्य किया। जो लोग उपस्थित नहीं हो सके उन्होंने अपनी बालकनी और घरों में दीप प्रज्ज्वलित किए। 

इस आयोजन में मुख्य रूप से सुनील सचदेव, शैलेन्द्र समैया, हिमांशु खन्ना, ज्ञान सिंह, दीपक अग्रवाल, हिमांशु अग्रवाल, सजल गुप्ता, मनीष त्रिपाठी, अमित सोबती, सचिन जैन, शिशिर मिश्रा, ईश्वर दास, प्रदीप बेदी, भानु शर्मा ,यशपाल भाटिया, कैलाश शर्मा एवं अनय टंडन उपस्थित रहे।

स्प्रिंग मीडोज सोसाइटी में मेन गेट से लेकर पूरी सोसायटी को दीपक और लाइट से सजाया गया है। सोसाइटी के सभी लोगों ने अपने-अपने घरों में दीपक जलाए हैं। इस कार्यक्रम में सोसायटी के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। सोसायटी के रहने वाले विकास कटियार ने बताया कि बुधवार का दिन सभी लोगों के लिए ऐतिहासिक है। भगवान श्रीराम जिस प्रकार 14 वर्ष का वनवास पूरा करने के बाद अयोध्या वापस आए थे जब लोगों ने दिवाली मनाई थी। बुधवार को भी श्रीराम मंदिर का शिलान्यास होने के बाद दिवाली मनाई जा रही है।

ला रेजिडेंशिया सोसाइटी में भी श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के दौरान पूजा पाठ का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें सोसाइटी के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। सोसायटी के रहने वाले सुमित जलोटा ने बताया कि सोसाइटी में दीपक जलाने के अलावा सुबह के समय पूजा पाठ का कार्यक्रम रखा गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.