नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दीवाली की धूम, सतरंगी रोशनी में नहाए दोनों शहर, देखिए Photo Series

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दीवाली की धूम, सतरंगी रोशनी में नहाए दोनों शहर, देखिए Photo Series

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दीवाली की धूम, सतरंगी रोशनी में नहाए दोनों शहर, देखिए Photo Series

Tricity Today | नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दीवाली की धूम, सतरंगी रोशनी में नहाए दोनों शहर

दिवाली के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा पूरी तरह सजे हुए हैं। विकास प्राधिकरणों ने दोनों शहरों को सतरंगी रोशनी से सराबोर कर रखा है। नोएडा में गौतम बुद्ध द्वार, सेक्टर-37 चौक, सेक्टर-18 मार्केट, परी चौक, एक्सप्रेस वे और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्यालय समेत तमाम प्रमुख स्थानों पर रोशनी का इंतजाम किया है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने अपने मुख्यालय को लाइट से रोशन किया है। धनतेरस की संध्या पर पूरा दफ्तर सतरंगी रोशनी में नहाया हुआ है। नोएडा विकास प्राधिकरण ने भी अपने कार्यालय पर लाइटिंग की है। 

ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण, गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह, नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी, यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुण वीर सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जिले के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं।

सेक्टर-37 में नोएडा सेल्फी प्वाइंट, सेक्टर-18, अट्टा मार्केट, ग्रेटर नोएडा में जगत फार्म, अंसल प्लाजा, ओमेक्स कनॉट प्लेस, नोएडा में ग्रेट इंडिया पैलेस और डीएलएफ मॉल रोशनी में नहाए हुए हैं।

गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, दादरी के विधायक मास्टर तेजपाल सिंह नागर और जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश गन्ना शोध संस्थान के अध्यक्ष नवाब सिंह नागर और उत्तर प्रदेश कृषि विकास परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता ने भी गौतमबुद्ध नगर के निवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं।

दूसरी ओर दिवाली के बावजूद बाजार में कारोबार पिछले वर्षों के मुकाबले बेहद कम है। व्यापारियों का कहना है कि आर्थिक मंदी और अब सात-आठ महीने से कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन ने कारोबार को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। पिछले वर्षों के मुकाबले बमुश्किल 40 फ़ीसदी बिक्री बाजारों में हो रही है।

परी चौक पर भी ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने लाइटिंग की है। पिछले एक सप्ताह से प्रदूषण के कारण विजिबिलिटी बहुत ज्यादा खराब थी। गुरुवार को हवा चलने के कारण पोलूशन में थोड़ी राहत मिली है। जिसके चलते शहर रोशन नजर आ रहा है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.