ग्रेटर नोएडा से कोरोना मरीज के लापता होने के मामले में डीएम ने जांच का आदेश दिया

Updated May 23, 2020 19:09:06 IST | Rakesh Tyagi

ग्रेटर नोएडा में क्वॉरेंटाइन सेंटर से अस्पताल गया एक कोरना का संदिग्ध मरीज गायब हो गया है। इस मामले में जिलाधिकारी...

Photo Credit:  Tricity Today
Suhas LY IAS

ग्रेटर नोएडा में क्वॉरेंटाइन सेंटर से अस्पताल गया एक कोरना का संदिग्ध मरीज गायब हो गया है। इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिया है। इस मामले को ट्राईसिटी टुडे ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस मामले में क्वॉरेंटाइन सेंटर के इंचार्ज की ओर से दनकौर कोतवाली में बीते गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस लापता करना संदिग्ध की तलाश कर रही है।

मूल रूप से झारखंड के देवघर के निवासी रंजीत अपने एक साथी राजकुमार के साथ ग्रेटर नोएडा की ट्यूब लाइट बनाने वाली कंपनी में नौकरी करता था। 19 अप्रैल को 3:45 बजे 21 वर्षीय रंजीत को ग्रेटर नोएडा के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर उसे जिम्स में भर्ती कराया गया। देर रात फिर उसे वापस सेंटर में भेज दिया गया था।

23 अप्रैल को रंजीत की हालत एक बार फिर बिगड़ गई तो उसे क्वारंटाइन सेंटर से 2 डॉक्टरों की टीम ने ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में एंबुलेंस के साथ रेफर कर दिया था। रंजीत के साथ दूसरी एंबुलेंस में उसका साथी भी अस्पताल गया था। 25 अप्रैल को रंजीत के साथी राजकुमार की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जिस कारण उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया था। लेकिन रंजीत की रिपोर्ट राजकुमार की रिपोर्ट आने तक प्रतीक्षा में थी। अब तक रंजीत की रिपोर्ट आई और ना उसका कोई पता लग रहा है।

रंजीत कोरना संदिग्ध था। वह क्वारंटाइन सेंटर से अस्पताल गया था। इसी बीच वह अचानक कहां और कैसे गायब हो गया। यह चौंकाने वाली और आश्चर्यजनक बात है। 14 मई को उसकी तलाश शुरू हुई। कवारन्टीन सेंटर के इंचार्ज ने अस्पताल जिम्स और सेक्टर-30 स्थित सरकारी अस्पताल सहित पोस्टमार्टम हाउस तक रंजीत की तलाश की। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। सेंटर के इंचार्ज डॉ अनिल गुप्ता की रिपोर्ट पर सेंटर के कंप्यूटर ऑपरेटर दीपांशु गोयल ने दनकौर कोतवाली में गायब कोरना संदिग्ध रंजीत की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस एक माह से लापता रंजीत की तलाश कर रही है।

अब इस मामले में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शुक्रवार की देर रात इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश मुख्य विकास अधिकारी को दिया है। मुख्य विकास अधिकारी इस मामले की अपने स्तर से जांच कर रहे हैं। वहीं, दनकौर पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है। दनकौर पुलिस जेल, पोस्टमार्टम हाउस सहित 11 जिलों में गायब कोरोना संदिग्ध की तलाश कर रही है।

DM Noida, Chief Development officer, Gautam Buddh Nagar, missing corona patient, Greater Noida, Suhas LY IAS, Noida News, DM Gautam Buddh Nagar, Uttar Pradesh, UP News, Latest News