ग्रेटर नोएडा जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोले डीएम- अपने जीवन में वह करें, जो हम दूसरे से अपेक्षा रखते हों

ग्रेटर नोएडा जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोले डीएम- अपने जीवन में वह करें, जो हम दूसरे से अपेक्षा रखते हों

ग्रेटर नोएडा जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोले डीएम- अपने जीवन में वह करें, जो हम दूसरे से अपेक्षा रखते हों

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस पर डीएम सुहास एलवाई ने ध्वजारोहण किया

कोरोना वायरस के प्रकोप के बावजूद शनिवार को 74वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। गौतमबुद्ध नगर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ध्वजारोहण किया। हालांकि, इस बार स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होने से स्वतंत्रता दिवस की चमक थोड़ी कम रही। लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी दिखाई नहीं दी। 

आजादी का राष्ट्रीय पर्व शनिवार को जनपद में बहुत ही परंपरागत ढंग, हर्षोल्लास और सादगी के साथ आयोजित किया गया। राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अगुवाई में कलेक्ट्रेट प्रांगण में संपन्न हुआ। यहां पर डीएम ने निर्धारित समय पर झंडारोहण किया गया। इसके बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया। 

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कलेक्ट्रेट सभागार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस के इतिहास पर प्रकाश डालने के उद्देश्य से एक गोष्ठी भी आयोजित की गई। यहां पर डीएम द्वारा कोविड-19 महामारी के अंतर्गत अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले तथा कोरोना के संक्रमण से जंग जीतने वाले 10 कोरोना योद्धाओं को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए उन्हें सम्मानित भी किया गया। डीएम ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए बहुत ही गर्व का दिन है। आज उन देश के अमर शहीदों जिनके अपार बलिदान से हम स्वतंत्र भारत में आजादी का पर्व एवं 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। उनको मैं हृदय से नमन करता हूं। 

डीएम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के अमर शहीदों को सच्चा नमन तभी संभव होगा, जब हम सभी अपने जीवन में वह कार्य करें, जो हम दूसरे से अपेक्षा रखते हों। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डिप्टी कलेक्टर अभय कुमार सिंह, आयुष्मान भारत के डॉक्टर अजय, सुशील सामुदायिक केंद्र दादरी, तिजू थॉमस स्टाफ नर्स जिला अस्पताल, विवेक कटियार स्टाफ नर्स जिला अस्पताल, सुशील कुमार सफाई कर्मचारी बिसरख अस्पताल, कृष्णकांत वाहन चालक सीएमओ कार्यालय तथा सबसे पुराने कोरोना योद्धा पूजा चनौर, अश्वनी कुमार चनौर एवं हरिराज शर्मा को सम्मानित किया गया।

इसके अलावा विकास भवन, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय आदि पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम किया गया।

होमगार्ड कार्यालय पर भी किया ध्वजारोहण

जिला होमगार्ड कमांडेंट वेदपाल सिंह चपराना ने बताया कि शनिवार को 74वें स्वतंत्रता दिवस पर होमगार्ड कार्यालय पर सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया गया। होमगार्ड जवानों को आजादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अमर शहीदों के बारे में जानकारी दी गई तथा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों को भी विस्तार से बताया गया। होमगार्ड मुख्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों में जिन जवानों द्वारा प्रवासी मजदूरों, कामगारों को जनपद से उनके जनपद एवं प्रदेश तक पहुंचाने में सहयोग किया गया है उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.