BIG BREAKING: डीएनडी और कालिंदी कुंज मार्ग बंद, तेज आंधी-बारिश से डीएनडी पर गिरा गेट, कालिंदी कुंज मार्ग पर पेड़ उखड़ा

Updated Jun 10, 2020 19:37:39 IST | Tricity Reporter

बुधवार की शाम करीब 5:30 बजे तेज आंधी और बारिश ने मौसम को तो सुहाना बना दिया लेकिन बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। डीएनडी पर साइनेज....

BIG BREAKING: डीएनडी और कालिंदी कुंज मार्ग बंद, तेज आंधी-बारिश से डीएनडी पर गिरा गेट, कालिंदी कुंज मार्ग पर पेड़ उखड़ा
Photo Credit:  Tricity Today
डीएनडी और कालिंदी कुंज मार्ग बंद

बुधवार की शाम करीब 5:30 बजे तेज आंधी और बारिश ने मौसम को तो सुहाना बना दिया लेकिन बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

डीएनडी पर साइनेज गेट उखड़ कर गिर गया है। जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है। दूसरी ओर कालिंदी कुंज मार्ग भी बंद हो गया है। वहां एक पेड़ उखड़ कर बीच सड़क पर गिर गया है। हालांकि, इसकी चपेट में कोई नहीं आया है।

सूचना मिलने के बाद ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची है। क्रेन से गेट को हटाया जा रहा है। दूसरी ओर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कई जगहों पर यूनीपोल उखड़ कर सड़कों पर गिर गए हैं। बड़ी संख्या में पेड़ भी उखड़ कर गिरे हैं।

नोएडा शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि सभी ऐसे पॉइंट्स का पता लगा लिया गया है। क्रेन और इंफोसमेन्ट मौके पर भेजा गया है। अगले कुछ समय में शहर का यातायात सामान्य हो जाएगा। 

अच्छी बात यह है कि पूरे शहर से अभी किसी बड़ी दुर्घटना या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं आई है। नोएडा के अलावा ग्रेटर नोएडा के कई हिस्सों में पेड़ उखड़कर गिर गए हैं। परी चौक से कासना मार्ग पर कई जगह पेड़ टूटकर मेन रास्ते पर आ गिरे हैं। जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित है। ट्रैफिक पुलिस मौके पर है और रास्ते को बहाल करने की कोशिश कर रही है।

दनकौर में खेरली नहर रोड और दनकौर-सिकंदराबाद मार्ग पर बिजली की लाइन उखड़कर गिर गई है। जिसके कारण ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के बीच यातायात बाधित हो गया है।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन और पुलिस मौके पर मौजूद हैं। मार्ग को बहाल करने की कोशिश की जा रही है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी कई स्थानों से यूनीपोल उखड़ कर गिरने की सूचनाएं मिल रही हैं। नोएडा शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित है। पावर कारपोरेशन की ओर से बताया गया है कि करीब 30 आवासीय सेक्टरों में दुर्घटनाओं के कारण बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेज आंधी के कारण कई हाउसिंग सोसाइटी में कारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं वाहन पलट गए हैं हाईराइज इमारतों पर लगे एयर कंडीशनर और डीटीएच एंटीना उखड़ गए हैं। कई हाईराइज इमारतों पर लगे पानी के टैंक भी गिरने की सूचना है। हाउसिंग सोसाइटीज में चार दिवारी और पेड़ गिर गए हैं।

Noida, Noida News, Heavy Rain, Thunderstorms, DND Noida, Kalindi Kunj road, Delhi Border, UPPCL, Uttar Pradesh Power Corporation, NPCL, Greater Noida, Greater Noida News, Bulandshahr, Sikandrabad, Dankaur, Jewar, Noida Authority, Greater Noida Authority