कोरोना वायरस पर अफवाहों के शिकार न हों, सीधे केंद्र सरकार से बात करें, जानिए कैसे

कोरोना वायरस पर अफवाहों के शिकार न हों, सीधे केंद्र सरकार से बात करें, जानिए कैसे

कोरोना वायरस पर अफवाहों के शिकार न हों, सीधे केंद्र सरकार से बात करें, जानिए कैसे

Tricity Today | Corona Help Govt Whatsapp chat boat

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जितने उपाय और बचाव के इंतजाम किए जा रहे हैं, उससे ज्यादा समस्याएं अफवाह और भ्रामक सूचनाएं पैदा कर रही हैं। आम आदमी आखिर किस बात पर भरोसा करें? इस सवाल और समस्या का समाधान करने के लिए भारत सरकार ने व्हाट्सएप चैट बोट जारी की है। व्हाट्सएप यूज करने वाला कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या और प्रश्न रख सकता है और उसका जवाब हासिल कर सकता है। इसके लिए बाकायदा केंद्र सरकार ने एक डेडीकेटेड नंबर जारी किया है।

केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए डेडीकेटेड नंबर 90 13 15 15 15 के जरिए व्हाट्सएप पर अपनी क्वेरी या कोई भी जानकारी, जो आप चाहते हैं लिखकर भेजिए। आपको जवाब दिया जाएगा। इसके लिए व्हाट्सएप यूजर को सबसे पहले यह नंबर अपने मोबाइल में सेव करना होगा। इसके बाद व्हाट्सएप पर जाकर अपना सवाल सुझाव या समस्या लिखनी होगी। भारत सरकार के कॉल सेंटर में मौजूद विशेषज्ञ आपके संदेश का अध्ययन करने के बाद उचित जवाब देंगे। कोरोना वायरस को लेकर फैल रही अफवाहों और भ्रांतियों से लोगों को बचाने के लिए यह चैट बोर्ड भारत सरकार ने आम आदमी को मुहैया करवाई है।

(हम संक्रमित लोगों के नाम और पते उनकी निजता को दृष्टिगत रखते हुए प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पैनिक नहीं हों और धैर्य के साथ रहें। अपना और अपने परिवार का बचाव ही आपका सबसे बड़ा योगदान है। tricitytoday.com)

सरकार ने कोरोना पर व्हाट्सएप चैटबॉट बनाया है।  इसे MyGov कोरोना हेल्पडेस्क कहा जाता है।  बस WhatsApp 9013151515 पर सहेजें और आपको कोरोना से संबंधित प्रश्नों पर स्वचालित प्रतिक्रिया मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.