क्या आपको मालूम है बसंत पंचमी का लोन चुकाने से क्या है यलो रंग का कनेक्शन

Basant Panchami 2021 : क्या आपको मालूम है बसंत पंचमी का लोन चुकाने से क्या है यलो रंग का कनेक्शन

क्या आपको मालूम है बसंत पंचमी का लोन चुकाने से क्या है यलो रंग का कनेक्शन

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

क्या आपको मालूम है बसंत पंचमी का लोन चुकाने से क्या है यलो रंग का कनेक्शन
  • स्वयंभू मुहूर्त होने के चलते बसंत पंचमी के दिन किए जा सकते हैं यह जरूरी उपाय
  • घर में आने वाली तमाम तरह की परेशानियां कुछ इस तरह से होती है दूर
बसंत पंचमी को शास्त्रों में स्वयंभू मुहूर्त के रूप में माना जाता है। ऐसी स्थिति में बसंत पंचमी का पर्व ज्योतिष शास्त्र के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। ज्योतिषाचार्य का मानना है कि बसंत पंचमी पर कर्ज माफी, कर्ज चुकाने, प्रॉपर्टी के विवाद और पति पत्नी के बीच होने वाले तनाव को दूर किए जाने संबंधी उपाय किए जाने से निश्चित सफलता हासिल होती है। इसके अलावा खास तौर पर पीले रंग के साथ होने वाले उपायों को ज्योतिष शास्त्र में अचूक उपाय की संज्ञा दी गई है।

ज्योतिषाचार्य एवं कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित संतोष पाधा ने जानकारी दी कि पीला रंग उत्साह और पूजन के लिए विशेष माना जाता है। ऐसी भी मान्यता है कि पीला रंग दैवीय शक्तियों को आकर्षित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है। इसके अलावा बसंत पंचमी वाले दिन ग्रहों की स्थिति एवं चाल को ध्यान में रखते हुए पीले रंग को सभी ग्रहों के उग्र रूप को शांत करने के लिए भी विशेष माना जाता है। ऐसे में यही वजह है की बसंत पंचमी वाले दिन किए गए ज्योतिषी उपायों से कर्ज संबंधी बाधाएं जल्द दूर होती हैं।

बजरंगबली और पीले फूल : यदि लंबे समय से प्रॉपर्टी पर लिया हुआ लोन नहीं चुका पा रहे हैं तो बसंत पंचमी वाले दिन से हनुमान जी का पूजन शुरू करें। 7 मंगलवार तक यह उपाय चलेगा। बसंत पंचमी वाले दिन इस उपाय के शुरुआत हनुमान जी पर सिंदूर लगाकर और पीले फूल चढ़ाकर होगी। हनुमान जी के लिए बसंत पंचमी पर शुरू किया जाने वाला यह पूजन प्रॉपर्टी संबंधी कर्ज को चुकाने में मदद करेगा।

महादेव और पीला फूल : यदि वाहन पर कर्ज लिया है और अत्याधिक खर्चों की वजह से यह आय के साधन बंद हो जाने की वजह से उसे चुकाने में दिक्कत आ रही है तो बसंत पंचमी वाले दिन महादेव का जलाभिषेक करने के बाद पीले फूल चढ़ाने से लाभ हासिल होगा। बसंत पंचमी वाले दिन से शुरू होने वाला क्या उपाय 9 सोमवार तक चलेगा।

सूर्य देव और पीले फूल : यदि लिए गए लोन के बाद लगातार पैसा घर के किसी न किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर खर्च हो रहा है और इस वजह से लोन नहीं चुका पा रहे हैं तो सूर्य देव का पूजन बसंत पंचमी से करना लाभकारी होगा। बसंत पंचमी वाले दिन से सूर्य देव को लगातार 41 दिन जल के साथ पीले पुष्प अर्पित करने से घर का पैसा स्वास्थ्य संबंधी खर्चे में होना कम होगा। 41 दिन यह उपाय करने के बाद लाभ हासिल होगा।

दुर्गा मां और पीले फूल : यदि बैंक लोन लेने के बाद कोई प्रॉपर्टी खरीदी गई है और किसी न किसी वजह से उस प्रॉपर्टी पर विवाद खड़ा हो गया है तो दुर्गा जी पर लगातार 29 दिन तक पीले फूल चढ़ाने से प्रॉपर्टी संबंधी विवाद धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा। इस उपाय के शुरुआत भी बसंत पंचमी वाले दिन से करनी होगी। उपाय को बीच में किसी भी सूरत पर खंडित नहीं करना होगा

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.