नोएडा में शराब और शस्त्र का लाइसेंस चाहिए तो स्पोर्ट्स में डोनेशन कीजिए

नोएडा में शराब और शस्त्र का लाइसेंस चाहिए तो स्पोर्ट्स में डोनेशन कीजिए

नोएडा में शराब और शस्त्र का लाइसेंस चाहिए तो स्पोर्ट्स में डोनेशन कीजिए

Tricity Today | Suhas LY IAS

Gautam Buddh Nagar जिले में अगर किसी को शराब बेचने या शस्त्र लाइसेंस लेना चाहता है तो उसे स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में डोनेशन करना पड़ेगा। शस्त्र का लाइसेंस और शऱाब की दुकान का लाइसेंस मिल जाता है तो पांच हजार रूपये जिला खेल एवं विकास प्रोत्साहन समिति में जमा कराने होंगे। यह फैसला जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शुक्रवार को लिया है।

इस मसले पर चर्चा करने के लिए जिला खेल एवं विकास प्रोत्साहन समिति के साथ जूम मीटिंग की गई। जिसमें यह फैसला लिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि मलकपुर स्टेडियमम में जल्द ही सुविधाएं बढ़ायी जायेंगी। बैठक में उन्होंने युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के उद्देश्य से समिति को आर्थिक रूप से मजबूत करने पर जोर दिया इसके लिए उन्होंने खेल निदेशालय व समिति के सदस्यों के सुझावों एवं प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए की जनपद में शस्त्र लाइसेंस लेने वालों को तथा शराब की दुकान का लाइसेंस लेने वालों को पांच-पांच हजार रूपये समिति को देने होंगे। इसी प्रकार उद्योग व व्यापार इकाइयों आदि के लिए भी निर्धारित की हुई धनराशि प्रोत्साहन समिति में जमा करनी होगी।

जिलाधिकारी ने स्टेडियम को सुविधा युक्त बनाने को जिला खेल अधिकारी को निर्देशित किया की हर जिम, तरणताल संचालकों का वार्षिक रजिस्ट्रेशन किया जाए और रजिस्ट्रेशन व अन्य शुल्क के रूप में 15 हजार एकमुश्त प्रोत्साहन समिति में जमा किया जाए। 

स्टेडियम में आने वालो को देना होगा शुल्क

बैठक में तय हुआ कि स्टेडियम में आने वाले गणमान्य व्यक्तियों को स्टेडियम का आजीवन सदस्य बनाकर एकमुश्त फीस ली जाए, इसके लिए 60 वर्ष से कम आयु वाले व्यक्तियों को तीस हजार तथा 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों से 25 हजार रुपये प्रोत्साहन समिति में जमा कराये जायें।इसके साथ ही खिलाड़ियों से पूरे वर्ष के रजिस्ट्रेशन शुल्क के अतिरिक्त 160 रूपये प्रति रजिस्ट्रेशन प्रोत्साहन समिति में शुल्क लिया जाए।

जिला खेल अधिकारी को निर्देश दिए कि इस प्रकार से वह विभिन्न माध्यमों से धनराशि प्राप्त कर स्टेडियम को सभी खेलकूद के सामान के साथ अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त बनाया जाए। जनपद में खेलकूद एवं व्यायाम को बढ़ावा दिया जाए जिससे इस करोना के दौर में लोगों की इम्युनिटी सिस्टम भी मजबूत हो सके। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल सिंह, डीपीआरओ, वूशु संघ के सचिव राजेश शर्मा, उप क्रीड़ा अधिकारी पूनम विश्नोई आदि शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.