वेस्ट यूपी के एक और हवाई अड्डे से जल्दी उड़ान शुरू होंगी, किराया केवल ढाई हजार रुपये होगा

वेस्ट यूपी के एक और हवाई अड्डे से जल्दी उड़ान शुरू होंगी, किराया केवल ढाई हजार रुपये होगा

वेस्ट यूपी के एक और हवाई अड्डे से जल्दी उड़ान शुरू होंगी, किराया केवल ढाई हजार रुपये होगा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

वेस्ट यूपी के एक और हवाई अड्डे से जल्दी उड़ान शुरू होंगी। इस हवाई अड्डे से कहीं का भी अधिकतम किराया केवल ढाई हजार रुपये होगा। उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ने की प्रतिबद्धता का इजहार करते हुये सूबे के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बुधवार को कहा कि क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत तैयार बरेली हवाई अड्डे से अगले साल जनवरी तक उड़ाने शुरू होने की संभावना है।

नंद गोपाल नंदी ने कहा कि पिछले साल आर्थिक तंगी से बंद हुई जेट एयरवेज एयरलाइंस को परिचालन करने के लिए मौका दिया जाएगा। क्योंकि इस कंपनी ने क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए लाइसेंस लिए थे। नंद गोपाल नंदी ने कहा, इस कंपनी में पुनर्निवेश हो रहा है। इसलिए माना जा रहा है कि कंपनी हवाई सेवा क्षेत्र में जल्द काम शुरू कर देगी।

नंद गोपाल नंदी ने कहा, "आरसीएस योजना में तैयार बरेली हवाई अड्डा से जनवरी तक उड़ाने शुरू हो जाएगी। इस हवाई अड्डे से जेट एयरवेज पहले से ही उड़ान के लिए लाइसेंस ले चुकी है। टर्बो और एलाइंस एयरलाइंस भी लाइन में है, इंडिगो भी संपर्क में है। मेरठ में प्रस्तावित हवाई अड्डे से 20 सीटर विमान उड़ान भरेंगे। इसके लिए जमीन अधिग्रहण अधिग्रहण हो रहा है। मुरादाबाद में भी काम चल रहा है। ग्रेटर नोएडा के जेवर में स्थित इंटरनेशनल हवाई अड्डा पर जल्द काम शुरू हो होगा।

नंद गोपाल नंदी ने कहा कि केन्द्र सरकार की उड़ान योजना में आम आदमी को भी हवाई यात्रा का आनंद मिलेगा, क्योंकि यह बेहद सस्ती सेवाएं हैं। 25 सौ रुपए तक का ही किराया रखा गया है। उन्होंने बताया कि बरेली, अयोध्या, गोरखपुर, बनारस, कानपुर, प्रयागराज में तैयार सिविल एंक्लेव हवाई अड्डों के नामकरण भी किए जाने हैं, इनके प्रस्ताव उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा केंद्र को सौंप दिए हैं। नए हवाई अड्डे के नाम भारतीय संस्कृति और वहां की भौगोलिक स्थिति के हिसाब से प्रस्तावित है।

उन्होने बताया कि एलायंस एयरलाइंस ने बरेली दिल्ली उड़ान शुरू करने के लिए सहमति और प्रस्ताव दे दिया है। इसलिए जल्द  हवाई सेवा शुरू कराने का पूरा प्रयास हो रहा है। इंडिगो कंपनी ने भी बरेली समेत स्थानों पर सेवाएं शुरू करने में रुचि लेना शुरू कर दिया है। उधर, पिछले साल से बंद जेट एयरवेज भी अस्तित्व में आने की खबरें हैं, जिससे उम्मीदें और बढ़ गई हैं। बरेली से 72 सीटर एयरक्रॉफ्ट संचलित होगा।

नोएडा में फिल्म सिटी के पास एक कामकाजी को बाइक सवार बदमाशों ने निशाना बनाया उनसे आईफोन लूट लिया विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तो बदमाशों ने हद कर दी रास्ते से गुजर रही महिला को रोक लिया उनसे सोने के कंगन उतरवा लिए और पिस्तौल तानकर गोली मारने की धमकी दी ग्रेटर नोएडा में सोसायटी के बाहर खड़े परिवार को बदमाशों ने घेर लिया उनसे फोन नकदी और सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए पुलिस तीनों मामलों में एफ आई आर दर्ज करके छानबीन कर रही है हालांकि लुटेरों का अभी कोई सुराग नहीं लग सका है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.