सबसे बड़े पाकिस्तानी अखबार के सम्पादक ने की योगी सरकार की तारीफ, लिखा- पाक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यूपी से भी फिसड्डी

Updated Jun 07, 2020 23:49:48 IST | Tricity Reporter

पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार डॉन के संपादक ने उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री की जमकर सराहना की है। डॉन के संपादक...

सबसे बड़े पाकिस्तानी अखबार के सम्पादक ने की योगी सरकार की तारीफ, लिखा- पाक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यूपी से भी फिसड्डी
Photo Credit:  Tricity Today
Yogi Adityanath
Key Highlights
कोरोना संकट: मुख्यमंत्री योगी के कार्यों का मुरीद हुआ पाकिस्तानी मीडिया
पाक के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक ने योगी को इमरान से बताया बेहतर

पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार डॉन के संपादक ने उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री की जमकर सराहना की है। डॉन के संपादक ने ट्विटर पर लिखा है कि पाकिस्तान तो भारत के राज्य यूपी से भी फिसड्डी है। संपादक ने उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना जनसंख्या और प्रति व्यक्ति आय के आधार पर की है। संपादक ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ उठाए गए कदमों की भी सराहना की है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के इस्लामाबाद में संपादक फ़ाहद हुसैन ने रविवार की शाम करीब 8 बजे 2 ट्वीट किए हैं। जिसमें उन्होंने एक कंपैरेटिव ग्राफ अटैच किया है। वे लिखते हैं, "इस ग्राफ को ध्यान से देखें। यह पाकिस्तान और भारतीय राज्य यूपी की मृत्यु दर की तुलना करता है। दोनों में लगभग समान जनसंख्या, प्रोफ़ाइल और साक्षरता है। पाकिस्तान में जनसंख्या घनत्व उत्तर प्रदेश से कम है और उच्च जीडीपी व प्रति व्यक्ति आय है। तालाबंदी को लेकर यूपी सख्त था। हम नहीं थे। मृत्यु दर में अंतर देखें। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले स्थानों में यूपी कोई अमीर स्थान नहीं है। इसके बावजूद वहां की सरकार केवल लुक डाउन को खोलने की पैरोकारी नहीं कर रही है। मैं लोगों को यह बताने के लिए आमंत्रित करूंगा कि पाकिस्तान में इतने लोगों को क्यों मरना पड़ा और यूपी में इतने कम लोग क्यों मरे हैं। चार्ट पर बारीकी से देखें और सोचो।"

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार पुलिस, प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संपर्क में रहे। उन्होंने पुलिस के इंफ्रास्ट्रक्चर का लोगों को मदद पहुंचाने के लिए भरपूर इस्तेमाल किया है। यही वजह रही कि लोगों ने लॉकडाउन का आराम से पालन किया। आम आदमी को नहीं के बराबर समस्याओं का सामना करना पड़ा है। अब उत्तर प्रदेश सरकार के इस अभियान को देश ही नहीं विदेशों तक सराहना मिल रही है।

कोरोना संकट के दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की प्रशंसा देश और दुनिया ही नहीं, बल्कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन देश पाकिस्तान भी कर रहा है। पाक के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फ़हद हुसैन कोरोना के दौरान योगी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है और योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है।

अपने ट्वीट में फ़हद ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या पाकिस्तान से कहीं ज्यादा है। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान की जनसंख्या जहां 208 मिलियन है, वहीं यूपी की 225 मिलियन, लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले उत्तर प्रदेश में मौतों की दर काफी कम है।

फ़हद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है कि "ये ग्राफ ध्यान से देखिए ये कोरोना से पाकिस्तान और भारत के राज्य यूपी में होने वाली मौतों की तुलना है। दोनों की जनसंख्या, साक्षरता और प्रोफाइल एक ही है। उत्तर प्रदेश के मुकाबले  पाकिस्तान कम घनत्व लेकिन ज्यादा जीडीपी वाला देश है। यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं। वही इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है।

Pakistani Newspaper, Yogi Government, Yogi Adityanath, UP News, Uttar Pardesh News