Noida: 23वीं मंजिल पर फ़्लैट में आग लगने से फंसे बुज़ुर्ग दंपति, फायर ब्रिगेड के जवानों ने बालकॉनी से चढ़कर बचाया

Noida: 23वीं मंजिल पर फ़्लैट में आग लगने से फंसे बुज़ुर्ग दंपति, फायर ब्रिगेड के जवानों ने बालकॉनी से चढ़कर बचाया

Noida: 23वीं मंजिल पर फ़्लैट में आग लगने से फंसे बुज़ुर्ग दंपति, फायर ब्रिगेड के जवानों ने बालकॉनी से चढ़कर बचाया

Tricity Today | यर ब्रिगेड के जवानों ने बालकॉनी से चढ़कर बचाया

नोएडा के सेक्टर-137 की पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी के एक फ्लैट में सोमवार तड़के आग लग गई। आग लगने से 23वीं मंज़िल के इस फ़्लैट में बुज़ुर्ग दंपति अंदर फंस गए। सोसाययटी के लोगों ने आग की सूचना फ़ायर ब्रिगेड को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंचीं। एक घंटे के रेस्क्यू आपरेशन के बाद दंपति को सुरक्षित फ्लैट से बाहर निकाला गया और आग पर काबू पाया गया।

नोएडा फ़ेस दो फ़ायर स्टेशन के एफएसओ संजीव यादव ने बताया कि सोमवार को तड़के करीब 4:55 बजे सेक्टर-137 की पारस टीएरा हाउसिंग सोसायटी से सूचना मिली। जिसमें बताया गया कि सोसयटी के टावर नंबर-17 के फ्लैट नंबर 2306 में नंदकिशोर शर्मा और उनकी पत्नी के फ्लैट में अचानक आग लग गयी है। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौक़े पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने देखा कि 23वीं मंज़िल के फ़्लैट में आग लगी थी। फ़्लैट में बुज़ुर्ग दंपति अंदर फंसे हुए थे।

पड़ोसी का दरवाज़ा तोड़कर बचाई दंपति की जान

एफएसओ ने बताया की दंपति के फ़्लैट का दरवाज़ा अंदर से बंद था। दंपति आग की वजह से दरवाज़ा नहीं खोल सके। जिसके चलते दमकल कर्मी पड़ोसी के फ़्लैट का दरवाज़ा तोड़कर पीछे बालकॉनी में गए। पड़ोसी की बालकॉनी से बुजुर्ग दम्पति की बालकॉनी में फायर ब्रिगेड के जवान पहुंचे। इसके बाद बुज़ुर्ग दंपति के फ़्लैट में दाख़िल हुए। एक घंटे के रेस्क्यू आपरेशन के बाद दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया फिर सर पर हाथ रखकर आशीर्वाद

बुजुर्ग दंपति ने फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया। इसके बाद सर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया। दरअसल, जब उनके फ्लैट में आग लगी तो नंदकिशोर शर्मा और उनकी पत्नी दूसरे कमरे में सो रहे थे। आग बाहर की तरफ वाले कमरे में लगी थी। जब घर से धुआं निकलने लगा तो पड़ोसियों ने सबसे पहले देखा। इसके बाद पड़ोसियों ने पहले नंदकिशोर शर्मा को फोन किया। वह जागे और अपने कमरे से बाहर निकले। उन्होंने घर का दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन बाहरी कमरे में आग लगी होने के कारण दरवाजे तक नहीं पहुंच पाए।

फ्लैट में भारी नुकसान हुआ है

इसके बाद पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को कॉल करके हादसे के बारे में जानकारी दी। नंदकिशोर शर्मा ने फ्लैट से बाहर निकलने के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को खूब आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि आज अगर पड़ोसी नहीं देखते और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी तत्परता से काम करके बालकोनी से हमारे घर में दाखिल नहीं होते तो हम लोग दम घुट कर या जलकर मर जाते। हादसा सुबह तड़के हुआ था। इसलिए सोसाइटी के ज्यादातर लोगों को इसके बारे में पता नहीं चल सका। सुबह दिन निकलने के बाद लोगों ने जब फायर ब्रिगेड को परिसर में खड़े देखा तो जानकारी हुई। नंदकिशोर शर्मा की फ्लाइट में खासा नुकसान हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.