ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेंशिया हाउसिंग सोसायटी का बिजली कनेक्शन काटा गया, बिल्डर ने नहीं भरा बिल

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेंशिया हाउसिंग सोसायटी का बिजली कनेक्शन काटा गया, बिल्डर ने नहीं भरा बिल

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेंशिया हाउसिंग सोसायटी का बिजली कनेक्शन काटा गया, बिल्डर ने नहीं भरा बिल

Google Image | ला रेजिडेंशिया हाउसिंग सोसायटी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की प्रमुख हाउसिंग सोसायटी ला रेजिडेंशिया का विद्युत कनेक्शन नोएडा पावर कारपोरेशन लिमिटेड एनपीसीएल ने बुधवार को काट दिया है। हाउसिंग सोसायटी के बिल्डर ने एनपीसीएल को 31.85 लाख रुपये बिजली का बिल भुगतान नहीं किया है। कंपनी की ओर से बिल्डर को नोटिस भेजा गया था। जब कोई सुनवाई नहीं की गई तो मजबूर होकर कंपनी ने कनेक्शन काटा है। सोसाइटी में बिजली गुल होने से निवासियों में गुस्सा व्याप्त है। लोगों का कहना है कि बिल्डर एडवांस में बिजली का बिल और मेंटेनेंस चार्ज ले रहा है। उसके बावजूद बिजली कंपनी को समय पर भुगतान नहीं कर रहा है।

ला रेजिडेंशिया हाउसिंग सोसायटी के निवासी सुमिल जलोटा ने बताया, "हमारी हाउसिंग सोसायटी पर 31 लाख 85 हजार 465 रुपये नोएडा पावर कंपनी के बकाया हैं। यह बिजली का बिल हमारी सोसायटी के बिल्डर ने जमा नहीं किया है। करीब 2 महीने तक इंतजार करने के बाद बिजली कंपनी ने कनेक्शन काट दिया है। बुधवार की सुबह कनेक्शन काटा गया है। जिसकी वजह से सोसाइटी में बिजली नहीं है। डीजल जनरेटर के सहारे बैकअप पावर आ रही है। लेकिन इसकी एवज में लोगों को दोगुनी से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

सुमिल जलोटा का कहना है, "हम लोग एडवांस में बिजली का बिल और मेंटेनेंस चार्ज देते हैं। इसके बावजूद बिल्डर यह पैसा पावर कंपनी को नहीं दे रहा है। पावर कंपनी की ओर से बिजली का कनेक्शन काटने की चेतावनी दी जा चुकी थी। बिल्डर ने उस पर ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब हमारी हाउसिंग सोसायटी का बिजली कनेक्शन एनपीसीएल ने काटा है। इससे पहले भी एनपीसीएल कनेक्शन काट चुकी है। तब भी हम लोगों को कई दिन परेशानी का सामना करना पड़ा था।"

सुमिल जलोटा ने बताया कि बिल्डर द्वारा बिजली का बिल जमा नही करने पर आज सुबह बिजली कटी हैं। तब से ही सोसाइटी में डीजी चल रहा है। इससे पहले अगस्त और सितंबर में भी बिजली का बिल नही भरने के कारण बिजली कटी है। इस समय सोसाइटी पर 31 लाख का बिल बकाया है। बिजली का बिल बिल्डर एडवांस लेता है। फिर भी बिल समय पर जमा नही करता है। जिसकी वजह से सोसाइटी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.