Noida: बिजली के ठेकेदार ने पानी की लाइन तोड़ी, सेक्टर-71 में 24 घण्टों से पानी की आपूर्ति नहीं, 25 हजार लोग हलाकान

Noida: बिजली के ठेकेदार ने पानी की लाइन तोड़ी, सेक्टर-71 में 24 घण्टों से पानी की आपूर्ति नहीं, 25 हजार लोग हलाकान

Noida: बिजली के ठेकेदार ने पानी की लाइन तोड़ी, सेक्टर-71 में 24 घण्टों से पानी की आपूर्ति नहीं, 25 हजार लोग हलाकान

Tricity Today | बिजली के ठेकेदार ने पानी की लाइन तोड़ी, सेक्टर-71 में 24 घण्टों से पानी की आपूर्ति नहीं, 25 हजार लोग हलाकान

नोएडा के सेक्टर-71 में सात हाउसिंग सोसायटी हैंgangaनिवासियों ने कहा, शुक्रवार की रात पाइपलाइन तोड़ दी गई gangaशनिवार दोपहर में प्राधिकरण के कर्मचारी जोड़ने पहुंचे gangaबिजली ठेकेदार ने कर्मचारियों को धमकाकर भगा दिया gangaविकास प्राधिकरण के अफसर लोगों के फोन नहीं उठा रहे

नोएडा में सेक्टर-71 की सात हाउसिंग सोसायटीज में पिछले 24 घंटों से हाहाकार मचा हुआ है। भीषण गर्मी के बावजूद वहां पानी की आपूर्ति ठप पड़ी है। लोग विकास प्राधिकरण के अफसरों से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कोई बात करने के लिए तैयार नहीं है। सेक्टर के निवासियों ने बताया कि शुक्रवार की रात बिजली ठेकेदार ने अपना काम करने के लिए पानी की पाइप लाइन तोड़ दी। जिससे 25000 लोगों के सामने भीषण संकट खड़ा हो गया है। ऊपर से पढ़ रही गर्मी ने लोगों की हालत और ज्यादा खराब कर दी है।

स्थानीय निवासी बृजेश गुर्जर ने कहा, सेक्टर-71 में 7 हाउसिंग सोसायटी हैं। जिनमें लगभग 20-25  हजार की आबादी निवास करती है। यहां मूलभूत सुविधाओं के नाम पर आजतक केवल और केवल आश्वाशन ही मिला है। जनता के पास चुनाव के समय नेता भी आते हैं। वह बड़े-बड़े वायदे लेकर आते हैं, जो हर चुनाव में फिर से दोहराये जाते हैं।

सुशील यादव का कहना है कि लंबित समस्याओं पर निरंतर प्राधिकरण के सक्षम समबन्धित वरिष्ठ पदाधिकारियों को विभिन माध्यमों से सूचित किया गया है। जिनमे फ़ोन, व्हाट्सएप, ट्विटर और व्यक्तिगत मुलकात करके भी जानकारी दी गई है। लेकिन सुनवाई और समाधान के नाम पर एक बड़ा शून्य है।

पिछले महीने 14 जून को भी ऐसा संकट पैदा हुआ था
सुनील वाधवा ने बताया कि विगत 14 जून को सेक्टर में की जा रही अवैध खुदाई की सूचना  प्राधिकरण को दी गई थी। जिसके कारण सेक्टरवासी 2 दिन तक पानी के बिना बेहाल रहे। अंत में  आश्वाशन मिला कि भविष्य में सुधार किया जाएगा। अब शुक्रवार कल रात फिर से वही  पुनरावृत्ति हुई है। 

बिजली लाइन डालने पहुंचे ठेकेदार ने तोड़ी पानी की लाइन
पियूष त्रिपाठी ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के बिजली और रखरखाव विभाग ने किसी आनंद  नामक ठेकेदार (PSPR Constructions Pvt. Ltd) की कम्पनी के माध्यम से पूरे सेक्टर को खोद रखा है। इसी क्रम में रात 7 बजे पानी की बड़ी लाइन को खुदाई करते हुए तोड़ दिया गया है। जिसके बाद से पूरे सेक्टर की सप्लाई बाधित हो गयी है। जानकारी देने पर जल विभाग के कर्मी काम करने पहुंचे तो उन्हें धमका कर भगा दिया गया। 

कर्मचारी लाइन ठीक करने पहुंचे तो ठेकेदार ने भगा दिया
मनीष ठाकुर ने बताया कि शनिवार की सुबह भी पानी नहीं आया है। जानकारी मिलने पर सेंटरवासी पहुंचे तो पता चला कि रात से लाइन टूटी पड़ी है। सही नहीं की जा रही है क्योंकि बिजली ठेकेदार ने मना किया है। बेहद खेदजनक और दुखद बात है। विभाग के काम में विभाग के अधिकारी ही अनजान हैं तो फिर जनता क्यों न हलकान होगी।

विकास प्राधिकरण के जिम्मेदार अफसर फोन नहीं उठा रहे
जगपाल यादव का कहना है कि आज सुबह से काम जारी और अभी तक 24 घण्टे होने को हैं, पानी के आने की कोई जानकारी नहीं है। प्राधिकरण के अधिकारी फ़ोन उठाने को तैयार नहीं हैं। जवाब देने को तैयार नहीं हैं। आये दिन सेक्टर में प्रयोग पर प्रयोग  जारी हैं, लेकिन समस्याओं के संधान पर न प्राधिकरण का ध्यान और न ही हमारे नेताओं का है।

अभय भदौरिया का कहना है कि सेक्टर में पिछले एक वर्ष से उद्यान विभाग के ठेकेदार की नियुक्ति नहीं हो पायी है। जिसके  चलते सभी पार्क जंगल में तब्दील हो गए हैं। आये दिन सांप निकलते हैं। पार्क में और समीप की सोसयटी में कूड़ा की भरमार है। पार्कों में ग्रीन बेल्ट का हाल बेहाल है। स्ट्रीट लाइट टूटी हैं। खम्बो पर कोई ध्यान नहीं है। विकास प्राधिकरण ने अपने प्रयोग के लिए सेक्टर का हाल बेहाल कर दिया है।

जानकारी मिली है कि प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी की देखरेख में यह सबकुछ चल रहा है। इस बारे में नोएडा विकास प्राधिकरण के जल और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी किसी जिम्मेदार अधिकारी से बात नहीं हो पा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.