Greater Noida: वेतन नहीं मिला तो कर्मचारी ने एनटीपीसी के गेट पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया

Greater Noida: वेतन नहीं मिला तो कर्मचारी ने एनटीपीसी के गेट पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

एनटीपीसी प्लांट के गेट पर 6 माह से वेतन नहीं मिलने पर गुरुवार को एक कर्मचारी ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने के लिए आग लगा ली। आग लगने से श्रमिक की बाजू झुलस गई। श्रमिक एनटीपीसी की निजी कंपनी में नौकरी करता है। आरोप है कि वेतन बार-बार मांगने के बाद नहीं दिया जा रहा है। पुलिस मामले को संज्ञान में लेकर जांच में जुट गयी है।

पुलिस के मुताबिक, हापुड़ के सौलना गांव के निवासी राजेश कुमार एनटीपीसी की निजी कंपनी में करीब 8 साल से नौकरी कर रहा है। आरोप है लॉकडाउन से  पहले से ठेकेदार ने वेतन नहीं दिया है। श्रमिक के मांगने पर आज कल करते रहा है। वेतन की मांग को लेकर ठेकेदार के विरोध में कंपनी के सिनियर अधिकारियों से शिकायत की थी। लेकिन कोई निस्तारण नहीं किया गया। 

गुरूवार की दोपहर जब पीड़ित ने ठेकेदार से गिड़गिड़ाते हुए वेतन मांगा तो उसे धमकाकर भगा दिया। और वेतन न देने की धमकी दे डाली। पीड़ित करीब 6 माह से कर्ज लेकर अपने परिवार को पाल रहा है। गुस्से में आकर पीड़ित ने अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर प्लांट के गेट पर आग लगा ली। आग देखकर आस पास के लोगो में शोर मच गया। दमकल विभाग ने आग से झुलसे श्रमिक को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती दिया।

उसके बाद भी उसकी एक बाजू आग से झुलस गयी। जारचा कोतवाली के एसओ अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि ठेकेदार से वेतन नहीं देने पर आग लगाने का मामला संज्ञान में आ रहा है। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.