BREAKING : ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, एक को गोली लगी, दूसरा फरार

BREAKING : ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, एक को गोली लगी, दूसरा फरार

BREAKING : ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, एक को गोली लगी, दूसरा फरार

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़

करीब 15 दिन पहले ग्रेटर नोएडा में बैंक लूट को अंजाम देने वाले लुटेरों के साथ बुधवार की देर शाम पुलिस मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने नोटों की मड़ैया गांव के पास दो लुटेरों को घेर लिया। लुटेरों ने पुलिस पर फायरिंग की। जिस पर पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई है। गोलीबारी में एक लुटेरे को गोली लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका दूसरा साथी फरार होने में कामयाब हो गया है। फरार हुए लुटेरे को पकड़ने के लिए पुलिस पूरे इलाके में नाकाबंदी करके कॉमबिंग कर रही है।

ग्रेटर नोएडा के सिग्मा सेक्टर स्थित इंडियन बैंक में 6 अक्टूबर की दोपहर बाद साढे़ तीन बजे के करीब तीन हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया। बैंक के कैशियर और वहां मौजूद एक ग्राहक के साथ मारपीट करके 3.90 लाख रुपये नकद लूट लिए थे। बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड के साथ मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल भी कर दिया था। उस दिन गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया था कि बीटा-2 थाना क्षेत्र के सिग्मा सेक्टर में इंडियन बैंक है। वहां पर मंगलवार की शाम साढे़ तीन बजे के करीब तीन हथियारबंद बदमाश आए। बदमाशों ने बैंक में घुसते ही हथियार के बल पर कैशियर को बंधक बना लिया और उसके साथ मारपीट करके दो लाख 16 हजार रुपये लूट लिए।

उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं बदमाशों ने बैंक में पैसा निकालने आए एक ग्राहक से भी हथियार के बल पर एक लाख 74 हजार रुपये की लूट लिए। उन्होंने बताया कि जब गार्ड ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उसके साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया। अपर आयुक्त ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी तथा आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की सहायता से बदमाशों की पहचान कराने का प्रयास कर रही है।

अब बुधवार की देर शाम बैंक लूटने वाले लुटेरों के साथ ग्रेटर नोएडा पुलिस की मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के बारे में गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट के प्रवक्ता ने बताया कि थाना बीटा-2 पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड मे एक लुटेरे बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। घायल बदमाश का नाम अमित पुत्र धीरज है। बदमाश का एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। अभियुक्त के कब्जे से बैंक लूट के 1 लाख 1 हजार रुपये, 58,000 रुपये के नकली नोट, नोट छापने की मशीन, एक पिस्टल मय कारतूस और एक मोटरसाइकिल नम्बर यूपी 16 बीबी 1435 बरामद की गई है। घायल बदमाश के ऊपर कई अभियोग पंजीकृत हैं। वह पहले भी फेक करंसी के मामले मे जेल जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.