इस बार हस्तशिल्प मेले का आयोजन भी ऑनलाइन होगा

इस बार हस्तशिल्प मेले का आयोजन भी ऑनलाइन होगा

इस बार हस्तशिल्प मेले का आयोजन भी ऑनलाइन होगा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ईपीसीएस ने मंगलवार को वर्चुअल मोड पर आयोजन की घोषणा कीgangaमेले के 49वें संस्करण का आयोजन 13 से 16 जुलाई तक किया जाएगाgangaइससे पहले ईपीसीएच दो बड़े आयोजन वर्चुअल मोड़ पर कर चुका है

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट में होने वाला आईएचजीएफ दिल्ली मेला वर्चुअल मोड पर आयोजित होगा। हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) के चेयरमैन रवि पासी ने बताया कि कोविड महामारी ने वैश्विक रूप से लोगों की यात्राओं पर पाबन्दी लगा दी है। इस समय कोई भी एक देश से दूसरे देश यात्रा करने में समर्थ नहीं हैं। ऐसी कठिन परिस्थिति में ईपीसीएच ने वर्चुअल मोड पर मेले का आयोजन करने का महत्वपूर्ण समाधान प्रस्तुत किया है। इसी कड़ी में आईएचजीएफ दिल्ली मेले का 49वां संस्करण 13 से 16 जुलाई 2020 तक वर्चुअल प्लेटेफार्म पर आयोजित किया जाएगा। 

ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार ने कहा कि इस आयोजन के पूर्व परिषद उत्पाद आधारित दो इवेंट, इंडियन फैशन ज्वैलरी एंड एसेसरीज और आईएचजीएफ टेक्सटाइल्स वर्चुअल फेयर का सफलता पूर्वक आयोजन कर चुकी है। जिनमें बाइंग एजेंट्स, थोक और फुटकर विक्रेताओ के साथ ही 2700 विदेशी ग्राहकों ने भी शिरकत की है। इन दोनों मेलों में 400 करोड़ से ज़्यादा की बिजनेस इनक्वायरी भी की गई थीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.