नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 39 कंपनियों को दी गई ऑनलाइन डिलिवरी सर्विसेज में छूट

Updated Mar 26, 2020 19:05:26 IST | Tricity Reporter

कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान जनता को आवश्यक वस्तुओं से संबंधित असुविधाओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए प्रशासन ने 39 ई- कॉमर्स कंपनियों को ऑनलाइन डिलिवरी सर्विसेज में छूट प्रदान की है। साथ ही इन कंपनियों...

Photo Credit:  Tricity Today
Lockdown in Noida
Key Highlights
दूध,सब्जी, दैनिक उपयोग की वस्तुओं की नहीं है कोई किल्लत, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा
डिलीवरी कर्मचारियों को पास की जरूरत नहीं है। पुलिस मांगे तो अपनी कम्पनी की आईडी दिखानी होगी

कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान जनता को आवश्यक वस्तुओं से संबंधित असुविधाओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए प्रशासन ने 39 ई- कॉमर्स कंपनियों को ऑनलाइन डिलिवरी सर्विसेज में छूट प्रदान की है। साथ ही इन कंपनियों के तर्ज पर अन्य रिटेलरों और आपरेटरों को भी होम डिलिवरी सुविधा की छूट में शामिल ​किया गया है। 

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि इन वेंडरों को लॉकडाउन के दौरान किसी अन्य पास की जरूरत नहीं होगी, होम डिलिवरी करने वाले कर्मचारियों को उनकी कंप​नी द्वारा निर्गत किया गया आइडेंटिटी कार्ड ही मान्य होगा। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि जांच के दौरान कर्मचारियों को उनकी कंपनी से निर्गत आइडेंटिटी कार्ड को दिखाना होगा, साथ ही यह भी सुनिश्चित करना होगा कि इस सुविधा का दुरूपयोग ना किया जाए। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इन कंपनियों को मिली छूट
जिन 39 कंपनियों को छूट के दायरे में रखा गया है कि उसमें रिटेल, हेल्थ, डेयरी, कोरियर, ऑनलाइन शॉपिंग को मुख्य रूप से शामिल किया गया है। पुलिस प्रशासन ने रिलायंश फ्रेश, बिग बाजार, जोमैटो, स्वीगी, फ्लिपकार्ट, अमेजन, 24सेवन, ब्लूडार्ट, डीटीडीसी, वाउ एक्सप्रेस, ग्रोफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट, डंजो, स्नैपडील, लिसीआस, मैडलाइफ, फार्म इजी, अर्बन क्लैप, नींजा कार्ट, होंसा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड, हेल्टीयंस डायग्नोस्टिक, दिल्ली वैरी प्राइवेट लिमिटेड, नूट्रिमो मिल्क डैयरी, मोर रिटेल लिमिटेड, ईजीडे, जबांग, मिंत्रा, स्पेंसर्स, जुबिलिएंट फूड वकर्स, फूड पांडा, फासोस, पिज्जा हट, उबर ईट्स, निड सुपरमॉट प्राइवेट लिमिटेड, 1 एमजी, डॉक्टर लाल पैथ लैब्स, मैक्स पैथ और स्टैव कार्ट जैसी कंपनियों से करार किया है। जिससे लोगों को घर बैठे हर आवश्यक सामान उपलब्ध हो सके।