कोरोना वायरस की दहशत से फेसबुक ऑफिस बंद

Updated Mar 07, 2020 14:06:40 IST | Tricity Today Reporter

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है जिसकी वजह से 3484 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के डर के चलते सोशल मीडिया की तीन कंपनी बन्द हो गयी है। और कर्मचारियों को घर भेज दिया है और कहा की सभी अपने घर से काम...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है जिसकी वजह से 3484 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के डर के चलते सोशल मीडिया की तीन कंपनी बन्द हो गयी है। और कर्मचारियों को घर भेज दिया है और कहा की सभी अपने घर से काम करेगें। 

इंडिपेंडेंस अखबार के मुताबिक फेसबुक ने कहा कि उनके ऑफिस का एक कर्मचारी सिंगापुर गया था और वहाँ से लंदन ऑफिस आया था। वह ऑफिस में 24 से 26 फवरी तक आया था। उसके बाद उसको कोरोना वायरस हो गया था। जिसकी वजह से हमने लंदन ऑफिस बन्द कर दिया। ऑफिस सोमवार तक बंद रहेगा और ऑफिस के 3000 कर्मचारी अपने घरों से ही काम करेगे।

फेसबुक ने अपने कर्मचारियों से कहा कि आप सब अपने घरों में काम कर रहे होंगे अगर कोई वायरस का कोई भी लक्षण दिखाई दे तो तत्काल प्रसाशन को सूचना दे जिससे वह सही समय पर आपका इलाज कर सकें। क्योकि सिंगापुर से आये कर्मचारी के किसी न किसी तरह से उसके संपर्क में थे। इसलिए फेसबुक सभी कर्मचारियों पर नजर रखे हुए है।

फेसबुक में अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि सिंगापुर से आए कर्मचारी के संपर्क में जितने भी लोग थे अपनी जांच करवा ले। और खुद को अन्य लोगों से दूर रखें और अपने ही घरों से काम करे।

फेसबुक में बताया कि अलगे तीन दिनों तक लंदन में स्थित सभी ऑफिस को बंद ही रखेंगे। और ये ऑफिस सोमवार तक बंद रहेंगे। और इन तीन दिनों तक अपने सभी ऑफिस की गहराई से सफाई करवाएंगे और सभी आफिस को सेनीटाइज किया जायेगा जिससे आगे कोई दिक्कत न आये।

आपको बता दें कि यूके के अभी तक 163 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। जिसमे से 2 लोगो की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में 47 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं।