नोएडा में फर्जी कॉलसेंटर का भंडाफोड़, पांच जालसाज गिरफ्तार

नोएडा में फर्जी कॉलसेंटर का भंडाफोड़, पांच जालसाज गिरफ्तार

नोएडा में फर्जी कॉलसेंटर का भंडाफोड़, पांच जालसाज गिरफ्तार

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा फेस-3 थाने की पुलिस ने रविवार को एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने इस मामले मे पांच लोगों को गिरफ्तार कर, उनके पास से 2,10,170 रुपये नगद, दो कार, 14 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 11 क्रेडिट कार्ड ,दो चेक बुक, दो पासबुक, चार सिम कार्ड, दो पैन कार्ड, दो आधार कार्ड, और एक मतदाता पहचान पत्र बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी कॉल सेंटर के माध्यम से कथित तौर लोगों को बीमा एजेंट बनकर ऋण दिलाने तथा बीमा दावे आदि की समस्याओं को दूर करने का लालच देकर फंसाते थे तथा उनसे पैसे ठगते थे। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि नोएडा फेस-3 थाने की पुलिस ने एक सूचना के आधार पर रविवार को मुकुल शर्मा, सचिन शर्मा, संजय बाजपेयी, मोहित तथा सोनू नामक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि ये ठग लोगो के बारे में ऑनलाइन सेवा प्रदाता वेबसाइटों से जानकारी हासिल करते थे। प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद वे बीमा एजेंट बनकर लोगों को उनकी समस्या दूर करने का आश्वासन देते और विभिन्न कारण बता अपने अकाउंट में उनसे पैसे डलवाते तथा धोखाधड़ी करते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अबतक हजारों लोगों से करोड़ों की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.