गाजियाबाद में नकली शराब और गुटखा फैक्ट्री का भांड़ाफोड़, नोएडा और गुरूग्राम समेत पूरे एनसीआर में रोजाना बेचते थे लाखों की शराब

गाजियाबाद में नकली शराब और गुटखा फैक्ट्री का भांड़ाफोड़, नोएडा और गुरूग्राम समेत पूरे एनसीआर में रोजाना बेचते थे लाखों की शराब

गाजियाबाद में नकली शराब और गुटखा फैक्ट्री का भांड़ाफोड़, नोएडा और गुरूग्राम समेत पूरे एनसीआर में रोजाना बेचते थे लाखों की शराब

Tricity Today | गाजियाबाद में नकली शराब और गुटखा फैक्ट्री का भांड़ाफोड़

सदरपुर मधुबन बापूधाम स्थित एक फार्म हाउस पर नकली शराब और गुटखा बनाने की फैक्ट्री का कविनगर पुलिस ने भांड़ाफोड़ करते हुए पांच शराब और गुटखा माफियाओं को गिरफ्तार कर नकली शराब, गुटखा एवं बनाने के उपकरण बरामद किया है। वहीं घटना के बाद से फार्म हाऊस मालिक फरार है। आरोपित मिस इंडिया के नाम से नकली देशी शराब और दिलबाग के नाम से नकली गुटखे बनाते थे।

रविवार को कविनगर थाने में घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि कविनगर थाना प्रभारी नागेन्द्र चैबे, एसआई जयप्रकाश, अनिल कुमार की टीम ने मुखबिर की सूचना पर सदरपुर निवासी जगवीर सिंह के फार्म हाउस पर छापेमारी की गई। वहां नकली शराब और गुटखा बनाने की फैक्ट्री चलती मिली। मौके से जिन पांच आरोपियों को पकड़ा गया उनमें निवाड़ी निवासी फारूख, उसका बेटा वरीश, शाहरूख और रहीस व मोदीनगर निवासी आजाद शामिल हैं। जबकि फार्म हाउस मालिक जगवीर अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

एसपी सिटी नेे बताया कि आरोपी दो महीने से इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने फैक्ट्री चलाने के लिए जगवीर से फार्म हाउस में जगह किराए पर ली थी। वह रोजाना 100 से ज्यादा पेटियां नकली शराब की बना लेते थे। मिस इंडिया नाम से बनाई गई शराब की एक पेटी को वह 16 सौ रुपए में सरकारी ठेकों पर बेचा करते थे। इस तरीके से वह लाखों रुपए की शराब रोजाना बनाकर बाजार में बेच रहे थे। इसके अलावा नकली गुटखा बनाकर वह दिलबाग कंपनी के रैपर में पैक करते थे। पुलिस का कहना है कि पिता फारूख और उसका बेटा वरीश पूरे गोरखधंधे के मास्टरमाइंड हैं। 

आसपास के जिलों में गाडियों से करते थे सप्लाई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दिल्ली से कच्चा माल कर नकली शराब और गुटखा बना रहे थे। शराब बनाने के लिए वह 200 लीटर के ड्रम में एल्कोहल, पानी और शराब के कलर का केमिकल मिलाते थे। कुछ देर मिक्सिंग करने के बाद बनाई गई नकली शराब को प्लास्टिक व कांच के पव्वों में पैक कर मशीन से सील लगाकर पैक कर देते थे। माल सप्लाई के लिए वह आई-20 और महेन्द्रा पिकअप गाडियों का इस्तेमाल करते थे। मौके से अवैध शराब, गुटखा, खाली पव्वे, गुटखे की पैकिंग, कच्चा माल, दो गाडियां और उपकरण बरामद किए हैं। 

दिल्ली-एनसीआर के अलावा आसपास के जिलों में भी उनके माल की सप्लाई होती थी। जिसका फायदा उठाकर उन्होंने नकली शराब बनाने का धंधा शुरू कर दिया था। पिता फारूख और उसका बेटा वरीश पूरे गोरखधंधे के मास्टरमाइंड हैं।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.