लुहारली टोल प्लाजा पर फास्टैग प्रणाली पूर्ण रूप से लागू

लुहारली टोल प्लाजा पर फास्टैग प्रणाली पूर्ण रूप से लागू

लुहारली टोल प्लाजा पर फास्टैग प्रणाली पूर्ण रूप से लागू

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 91 के लुहारली टोल प्लाजा पर फास्टैग  प्रणाली पूरी तरह से लागू कर दी गई है। इसके बाद अब जबरन वाहन निकालने व उपद्रव करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। टोल प्लाजा प्रबंधन इसको लेकर गंभीर हो गया है। वहीं बिना फास्टैग वाहनों के लिए दोनों तरफ से एक बूथ से निकालने पर लंबा जाम लग रहा है। 

उल्लेखनीय है कि एनएच 91 के लुहारली टोल प्लाजा को पर जाम नहीं लगे इसके लिए फास्टैग प्रणाली लागू की गई है। जिससे वाहन में फास्टैग लगा होने पर टोल का सेंसर तत्काल उठ जाए और वाहन जल्दी जल्दी निकलते रहे। 15 जनवरी से फास्टैग पण्राली पूरी तरह से लागू कर दी गई। फास्टैग के लिए दोनों तरफ से 4-4 बूथ और बिना फास्टैग वाहनों के लिए 1-1 बूथ रखे गए हैं, लेकिन फास्टैग के बूथ खाली रहे और बिना फास्टैग वाहनों की लंबी लाइन लगी है। ज्यादातर वाहनों में फास्टैग नहीं होने की वजह से जाम लग रहा है। 

टोल मैनेजर अमरेंद्र झा का कहना है कि फास्टैग वाली लाइन में बिना फास्टैग वाहन के आने पर दो गुना टोल देकर निकाला जाएगा। जबरन और उपद्रव करने वाले वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद होने पर रिपोर्ट दर्ज कराने की पूरी तैयारी की गई है। साथ ही पुलिस विभाग से सहयोग की मांग की गई है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.