Greater Noida: बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रहे पिता-पुत्र पर एफआईआर, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

Greater Noida: बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रहे पिता-पुत्र पर एफआईआर, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

Greater Noida: बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रहे पिता-पुत्र पर एफआईआर, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा में बादलपुर कोतवाली के अंतर्गत गिरधरपुर गांव में एक कोचिंग सेंटर में बच्चों को पढ़ाने के दौरान दो अध्यापकों पर पुलिस ने कारवाई की है। दोनों रिश्ते में पिता-पुत्र हैं। पुलिस ने छापेमारी के दौरान कोचिंग में करीब 35 बच्चों को पढ़ाई करते हुए पाया है। दोनों के खिलाफ लाॅकडाउन के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

लाॅकडाउन के तहत सरकारी गाइड लाइन में स्कूल काॅलेज और कोचिंग सेंटर पर सख्ती से पाबंदी है। क्योंकि सरकार का मानना है कि बच्चों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से लाॅकडाउन है। इसी दौरान शनिवार को चैकिंग के दौरान गिरधरपुर गांव में कोचिंग सेंटर चलता पाया गया है। कोचिंग सेंटर में मोहित व उसके पिता धर्मेंद्र बच्चों को पढ़ाते पाए गए। कोचिंग में जगह कम थी। करीब 35 बच्चे एक-दूसरे से सटकर बैठे थे। किसी भी बच्चे ने मास्क नहीं लगा रखा था। बादलपुर पुलिस के मुताबिक कोचिंग का पंजीकरण भी नहीं है। दोनों अध्यापकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दूसरी ओर कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जनपद गौतमबुद्ध नगर में लागू धारा-144 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को तीन मामले दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया। दूसरी और शनिवार को जिले में 121 लोग और संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते जनपद गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 और लॉकडाउन प्रभावी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने 4,688 वाहनों की जांच की, जिनमें से 1901 का चालान काटा गया। उन्होंने बताया कि 16 वाहनों को जब्त किया गया। वहीं पुलिस ने तीन मामले दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में 1,40,800 रुपए वसूला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.