रोडवेज में सुधार के लिए यात्रियों से लिया जाएगा फीडबैक

Updated Feb 15, 2020 19:57:04 IST | Tricity Today Reporter

रेलवे की तर्ज पर अब परिवहन निगम भी यात्रियों से फीडबैक लेगा। बहुत जल्द परिवहन निगम अपना फीडबैक एप लॉच करने के लिए जा रहा है। एप के माध्यम से रोडवेज यात्री यात्रा के दौरान हर प्रकार की कमियों और अच्छाईयों के बारे में अधिकारियों को अवगत...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

रेलवे की तर्ज पर अब परिवहन निगम भी यात्रियों से फीडबैक लेगा। बहुत जल्द परिवहन निगम अपना फीडबैक एप लॉच करने के लिए जा रहा है। एप के माध्यम से रोडवेज यात्री यात्रा के दौरान हर प्रकार की कमियों और अच्छाईयों के बारे में अधिकारियों को अवगत करा सकेंगे।

नोएडा व ग्रेनो से सौ से अधिक बसों का संचालन विभिन्न मार्गों पर होता है। प्रतिदिन इन बसों से हजारों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। कई बार यात्रियों को शिकायत रहती है कि रोडवेज सेवा ठीक से नहीं दे पा रहा है। यात्री भी अधिकारियों तक अपनी बात नहीं पहुंचा पाते। ऐसे में यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है।
इस शिकायत को दूर करने के लिए अब परिवहन निगम के अधिकारियों ने यात्रियों के लिए मील ऑन रोड एप की शुरूआत की है। इस एप के माध्यम से यात्री बस में बैठे-बैठे ही अपने मनपसंद खाने का आर्डर दे सकते हैं। 

यात्रियों से फीडबैक लेने के ही इस एप को लॉच किया गया था। बहुत जल्द नोएडा और ग्रेटर नोएडा डिपो की रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को इस एप की सुविधा मिलने लगेगी। ग्रेनो डिपो के एआरएम लव कुमार ने बताया कि ट्रेन की तरह ही परिवहन निगम भी अपने यात्रियों को हर प्रकार की सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। यात्रियों को बस से जो सेवाएं प्रदान की जा रही है, अब अधिकारी उनसे फीडबैक लेने पर विचार कर रहे हैं। इसलिए एप को लॉच करने की तैयारी है।