लाखों रुपये देखकर फाइनेंस कर्मचारी ने खुद के साथ की लूट, गाजियाबाद पुलिस ने किया खुलासा

Updated Jul 31, 2020 11:24:46 IST | Rakesh Tyagi

एसएसपी द्वारा जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन 420 अभियान के तहत 12 घंटे में मसूरी पुलिस ने लूट की फर्जी सूचना देने वाले आरोपी फाइनेंस कर्मचारी...

लाखों रुपये देखकर फाइनेंस कर्मचारी ने खुद के साथ की लूट, गाजियाबाद पुलिस ने किया खुलासा
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

एसएसपी द्वारा जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन 420 अभियान के तहत 12 घंटे में मसूरी पुलिस ने लूट की फर्जी सूचना देने वाले आरोपी फाइनेंस कर्मचारी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है। आरोपित कलेक्शन के आए लाखों रूपए को हड़प करने की फिराक में था। जिसके लिए पुलिस को लूट की झूूटी सूचना दे दी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया नितिन पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम हसनपुर शामली भारत फाईनैशियल एन्कलूजन लिमिटेड नेहरूनगर में संगम मैनेजर/फील्ड स्टॉफ के रूप में काम करता है। कपनी द्वारा दिए गये लोन की किस्तों का एकत्रित करता है। नितिन ने गत बुधवार को पुलिस को सूचना दी कि कई स्थानों से किस्तों की वसूली करके वापस ऑफिस आ रहा था। तभी अज्ञात दो बाइक सवार बदमाशों ने वेब सिटी में सुनसान जगह में काजीपुरा के पास टेबलेट, किस्त के 1 लाख 38 हजार 500 रूपए लूट लिए। जिसके बाद आरोपित ने अपने ब्रांच मैनेजर प्रेमचन्द्र शर्मा भी यही सूचना दी। लूट की सूचना पाकर मौके सीओ सदर, मसूरी थाना प्रभारी टीम के साथ घटनास्थल के पास पहुंचे। जब ब्रांच मैनेजर ने प्रेमचन्द्र शर्मा ने नितिन से पूछताछ की तो उन्हें शक हुआ और पुलिस को घटना स्थल के आसपास लगे फुटेज में भी कोई दिखाई नही दिया। 

मैनेजर ने नितिन के खिलाफ मसूरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया। एसएसपी ने बताया आरोपित से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपित ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि रूपए को देखकर लालच आ गया था। कलेक्शन के आए 1 लाख 38 हजार 500 रूपए आरोपित ने वेब सिटी में एक स्थान पर रख दिए थे और सेमसंग टेबलेट वेब सिटी महागुन के पास सड़क के किनारे झाडिय़ो में फेंक दिया था। आरोपित की निशान देही पर रूपए व टेबलेट बरामद कर लिया गया है। लेकिन ब्रांच मैनेजर ने मुकदमे में 1 लाख 42 हजार 700 रूपए कर्मचारी द्वारा चुराने का आरोप लगाया था।

Ghaziabad Police, SSP Ghaziabad, Operation 420 Campaign Ghaziabad