Ghaziabad: अस्पताल में नंगे होकर हंगामा काटने वाले जमात के सदस्यों पर एफआईआर

Ghaziabad: अस्पताल में नंगे होकर हंगामा काटने वाले जमात के सदस्यों पर एफआईआर

Ghaziabad: अस्पताल में नंगे होकर हंगामा काटने वाले जमात के सदस्यों पर एफआईआर

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद के जिला अस्पताल में नंगे होकर हंगामा काटने वाले जमात के सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की गई है। गुरुवार को एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि ये लोग डॉक्टरों और नर्सों को परेशान कर रहे हैं। नर्सों की ओर अश्लील इशारे कर रहे हैं। अश्लील गाने अस्पताल में बजा रहे हैं।

इस मामले में गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने गुरुवार की शाम ही एक्शन लेने के पुलिस को बोला था। डीएम ने कहा था कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना के इलाज में जुटे स्टाफ के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद एमएमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अश्लील हरकतें करने, सहयोग ना करने और सरकारी कामकाज में बाधा उतपन्न करने के आरोपों में मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश थानाध्यक्ष को दिया गया था। 

इसके बाद थाना घण्टाघर पुलिस ने इन लोगों पर मुकदमा अपराध संख्या 288/2020 आईपीसी की धाराओं 354, 294, 509, 269, 270, 271 के तहत पंजीकृत किया गया है। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि इस पूरे मामले में अस्पताल के सारे पीड़ित स्टाफ के बयान लिए गए हैं। अब साक्ष्य के आधार पर निष्पक्ष विवेचना करने के लिए थाना पुलिस को आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली के मरकज से फरार होकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचे जमाती पुलिस, डॉक्टरों और नर्सों को परेशान कर रहे हैं। गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पुलिस को चिट्ठी भेजी थी। जमातियों पर एक्शन लेने की मांग की थी।

एमएमजी अस्पताल के सीएमएस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती किए गए जमाती परेशान कर रहे हैं। अस्पताल में नंगे होकर घूम रहे हैं। अश्लील गाने बजा रहे हैं। नर्सिंग स्टाफ के साथ अश्लील हरकतें कर रहे हैं। बदतमीजी और मारपीट पर उतारू हैं। डॉक्टर और नर्स इन लोगों की जांच करने जाते हैं तो उनके सामने नंगे होकर लेट जाते हैं। बीड़ी और माचिस की डिमांड कर रहे हैं।

सीएमएस ने एसएचओ घंटाघर को पत्र भेजकर एक्शन लेने की मांग की। दिल्ली के मरकज से हजारों की संख्या में जमाती देशभर में गए हैं। उत्तर प्रदेश के भी 17 जिलों में जमातियों को पुलिस और प्रशासन ने पकड़कर अस्पतालों में भर्ती करवाया है। गाजियाबाद में भी ऐसे 17 लोग एमएमजी जिला अस्पताल में भर्ती किए गए हैं।

जहां इन लोगों ने डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ को परेशान करके रखा हुआ है। सीएमएस की ओर से पत्र मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में जरूरी कदम उठाने की बात कही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.