Greater Noida: दो राशन डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Greater Noida: दो राशन डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Greater Noida: दो राशन डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

समय पर राशन उपलब्ध नहीं करवाने और राशन बांटने में अनियमितताएं बरतने पर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने दो राशन डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। राशन डीलरों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं। एक सप्ताह पहले भी जिलाधिकारी ने नोएडा में महिलाओं की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पूर्ति अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई थी। अब जब लॉकडाउन चल रहा है तो सरकार की मंशा है कि राशन डीलर लोगों की परेशानियों को समझते हुए पारदर्शी और तत्परता से काम करें।

जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि दादरी के उप जिलाधिकारी राजीव राय को छौलस गांव के राशन डीलरों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं। दोनों उचित दर विक्रेताओं संतोष देवी और सलाउद्दीन के कामकाज की जांच करने का आदेश दिया गया। दादरी के तहसीलदार की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई गई थी। स्थलीय जांच में प्रकाश में आया कि अनियमितताएं की गई हैं। टीम ने जिला पूर्ति अधिकारी और एडीएम को रिपोर्ट सौंपी।

इसके बाद उप जिलाधिकारी दादरी और जिलापूर्ति अधिकारी अपनी-अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी  गौतमबुद्ध नगर सुहास एलवाई को भेजीं। डीएम ने दोनों राशन डीलर के खिलाफ उत्तर प्रदेश आवश्यक वस्तु अधिनियम-1955 की धारा 3/7 के तहत थाना जारचा में रविवार को एफआईआर दर्ज करवाई है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि यह जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी आर्यन यादव ने दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.