BREAKING: यूपी कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू पर धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज, जानिए पूरा मामला

BREAKING: यूपी कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू पर धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज, जानिए पूरा मामला

BREAKING: यूपी कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू पर धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | यूपी कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू

दिल्ली के कारोबारी ने कांग्रेसी नेता और उनके साथियों पर एक प्रॉपर्टी को बार-बार बेचने का आरोप लगाया है gangaकारोबारी का कहना है कि उसने मामले की शिकायत पुलिस से भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई gangaमजबूर होकर उसने गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, अदालत ने एफआईआर का आदेश दियाgangaग्रेटर नोएडा की बीटा टू कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, मामले की जांच शुरू हो गई है

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-टू थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली के एक कारोबारी ने कांग्रेस नेता और उसके सात साथियों पर धोखाधड़ी करके लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली के कारोबारी योगेश गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2007 में मेरठ के एक दुकानदार ने ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदने के सिलसिले में उसकी मुलाकात कांग्रेसी नेता वीरेंद्र सिंह गुड्डू से करवाई थी। कारोबारी का आरोप है कि अप्रैल 2008 में वीरेंद्र सिंह गुड्डू ने उसकी मुलाकात परमिंदर कुमार नाम के एक व्यक्ति से करवाई थी। वीरेंद्र सिंह गुड्डू ने बताया कि परमिंदर उसका छोटा भाई है। लुकसर में उसके पास कुछ प्रॉपर्टी है, जिसे वह बेचना चाहता है। 

कारोबारी का आरोप है कि उसे झांसी में लेकर लुकसर गांव में खेती की जमीन और एक मकान दिलवा दिया गया। आरोपियों ने झांसा दिया कि इस मकान को प्राधिकरण से शिफ्ट कराकर कहीं अच्छी जगह लगवा देंगे। कारोबारी ने झांसे में आकर जमीन और मकान की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली। इसके बाद मार्च 2020 में कारोबारी फिर से वीरेंद्र सिंह गुड्डू से मिला। उसने प्लॉट के बारे में जानकारी ली। वीरेंद्र सिंह गुड्डू ने आश्वासन दिया कि उसका प्लॉट जल्द से शिफ्ट हो जाएगा, चिंता की बात नहीं है। जब पीड़ित ने इस मामले की जानकारी की तो पता चला कि उसका प्लॉट दूसरी जगह शिफ्ट हो गया है। इसके अलावा आरोपी परमिंदर ने उस प्लॉट की रजिस्ट्री किसी अन्य दूसरे व्यक्ति के नाम कर दी है। 

कारोबारी का आरोप है कि वीरेंद्र सिंह गुड्डू और उनके साथियों ने एक ही प्लॉट को दो बार बेचकर उसके लाखों रुपए हड़प लिए हैं। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत बीटा दो कोतवाली पुलिस से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कारोबारी का आरोप है कि इस बारे में उसने पुलिस के उच्चाधिकारियों से भी कई बार शिकायत की थी, लेकिन उसके मामले की कोई सुनवाई नहीं की गई।

कारोबारी ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया
एडवोकेट मनोज कुमार भाटी ने बताया कि पीड़ित ने इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की थी। अदालत ने पीड़ित की याचिका पर सुनवाई करते हुए पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच करने का आदेश दिए। न्यायालय के आदेश पर बीटा दो कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनका कहना है कि मुकदमा दर्ज कर ले गया है और मामले की जांच की जा रही है।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुई है एफआईआर
कांग्रेसी नेता वीरेंद्र सिंह उर्फ गुड्डू, परमिंदर कुमार उर्फ पम्मी निवासी सूरजपुर, अरविंद निवासी बिसरख, सोनू भाटी निवासी कासना, महकार निवासी लुकसर, फिरे निवासी कासना और प्रदीप के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस पूरे मामले पर यूपी कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे अभी बात नहीं हो पाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.