सावधान! गाजियाबाद में फेसबुक और व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर होगी एफआईआर, एनएसए भी लग सकती है

सावधान! गाजियाबाद में फेसबुक और व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर होगी एफआईआर, एनएसए भी लग सकती है

सावधान! गाजियाबाद में फेसबुक और व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर होगी एफआईआर, एनएसए भी लग सकती है

Tricity Today | कलानिधि नैथानी आईपीएस

गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी अफसरों को आदेश जारी कियाgangaऐसे लोगों के बारे में सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है

गाजियाबाद में अब फेसबुक और व्हाट्सऐप पर लेख, फोटो, वीडियो के जरिए आपत्तिजनक पोस्ट करने और फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया है। आदेश में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने स्पष्ट कहा है कि आपत्तिजनक पोस्ट डालने और फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

किसी भी मुद्दे पर बिना वजह आपत्तिजनक पोस्ट करना लोगों की आदत बन चुकी है। इसके कारण अक्सर माहौल खराब हो जाता है। धार्मिक और सांप्रदायिक वैमनस्यता फैल जाती है। लोग बिना वजह जातिगत टिप्पणियों करते हैं। धार्मिक मुद्दों को राजनीतिक दृष्टिकोण से आगे बढ़ा कर अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की जाती है। अब गाजियाबाद में ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फेसबुक, व्हाट्सएप और दूसरी सोशल मीडिया ऐप पर इस तरह की टिप्पणियां और पोस्ट करना अब लोगों को भारी पड़ेगा। गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस बारे में सभी थानाध्यक्षों को आदेश भेज दिया है।

इन धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाएगी, रासुका भी लग सकती है

गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आपत्तिजनक टिप्पणियां करने वाले लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 505, 153ए, 295ए और 298 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर रासुका लगाने की कार्रवाई भी की जा सकती है। भ्रमित करने के लिए किसी दूसरे जिले, राज्य और देश की सामग्री लेख, फोटो, वीडियो आदि शेेयर किया जाता है तो इस पर ध्यान न दें। 

इस तरह की आपत्तिजनक सूचनाओं के बारे में बताने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

एसएसपी ने बताया कि फेसबुक और व्हाट्सऐप पर पोस्ट की जाने वाली आपत्तिजनक सामग्री को लेकर साइबर सेल, एसपी ग्रामीण, एसपी सिटी, एसपी क्राइम, सभी सीओ और इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का नंबर 9643208942 पर जानकारी दे सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.