Noida: बड़ी इमारतों को सेनेटाइज करने में जुटी फायर ब्रिगेड

Noida: बड़ी इमारतों को सेनेटाइज करने में जुटी फायर ब्रिगेड

Noida: बड़ी इमारतों को सेनेटाइज करने में जुटी फायर ब्रिगेड

Tricity Today | Fire Brigade engaged in sanitizing large buildings in Noida and Greater Noida

गौतमबुद्ध नगर के अग्निशमन विभाग ने एक अप्रैल से जिले में दो हाई प्रेशर वाटर मिस्ट मशीनों को मैदान में उतार दिया है। इन मशीनों के माध्यम से भवनों और परिसरों में कोविड-19 से बचाव के लिए केमिकल स्प्रे करके सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। इसी प्रकार अगले कई दिनों तक प्राधिकरण और स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिन्हित स्थानों पर लगातार सैनिटाइजेशन किया जायेगा।

गौतमबुद्ध नगर के चीफ फायर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को 9 भवनों और परिसरों में सैनिटाइजेशन किया गया है। इनमें नोएडा के सेक्टर-108 में पुलिस आयुक्त कार्यालय, एटीएस विलेज, सेक्टर 93, गोल्फ़ सफायर ऐस ग्रुप सेक्टर-159, पुलिस कार्यालय सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा में संजीवनी हॉस्पिटल सेक्टर अल्फा-1, आवासीय भवन सकते अल्फा-1, आवासीय भवन सेक्टर जीटा-1, एटीएस टॉवर सेक्टर गामा-1 और पुलिस लाईन आवासीय क्षेत्र में सेनेटाइजेशन किया गया है।

अरुण कुमार सिंह ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। पावर मिस्ट के जरिए बड़े आवासीय परिसरों और उन सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज किया जा रहा है, जहां आने जाने वालों या निवासियों की संख्या बहुत अधिक है। चीफ फायर ऑफिसर ने कहा कि पिछले 4 दिनों में गौतम बुद्ध नगर के अग्निशमन विभाग ने करीब 40 इमारतों को सैनिटाइज किया है। फायर ब्रिगेड ने यह अभियान 1 अप्रैल को शुरू किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.