आईएएस के घर में लगी आग, देर से पहुंचे दमकल वाले और आग बुझाने की बजाय करने लगे...

आईएएस के घर में लगी आग, देर से पहुंचे दमकल वाले और आग बुझाने की बजाय करने लगे...

आईएएस के घर में लगी आग, देर से पहुंचे दमकल वाले और आग बुझाने की बजाय करने लगे...

Tricity Today | Demo Picture

नोएडा में रहने वाले आईएएस अधिकारी के घर में सोमवार की दोपहर बाद आग लग गई। उन्होंने फायर ब्रिगेड को कॉल की। उनके घर आसपास दो फायर स्टेशन बमुश्किल एक-एक किलोमीटर दूर हैं। फायर ब्रिगेड आधा घण्टे में पहुंची। हद तो तब हो गई जब फायर ब्रिगेड के कर्मचारी उनके घर पहुंचने के बाद आग बुझाने की बजाय उनसे नाम, पता और आग लगने का कारण पूछकर रजिस्टर में दर्ज करने लगे। इस पर आईएएस अफसर झल्ला गए और फायर ब्रिगेड वालों को आड़े हाथों लिया।

रिटायर्ड आईएएस गणेश शंकर त्रिपाठी का घर नोएडा में सी-2 सेक्टर 56 है। सोमवार की दोपहर बाद करीब 3 बजे उनके घर की रसोई में आग लगने के कारण बाकी हिस्सों में भी आग फैलने लगी। गणेश शंकर त्रिपाठी ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर कॉल की और घर में लगी आग के बारे में जानकारी दी। उनका कहना है कि मेरे घर से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर थाना सेक्टर 58 और वही फायर स्टेशन है। वहां से मेरे घर तक आने में फायर ब्रिगेड वालों को करीब आधा घंटा लग गया।

इस दौरान कॉल करने के बाद वह खुद भी दौड़कर फायर स्टेशन तक पहुंच गए। गणेश शंकर त्रिपाठी ने बताया कि आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड आई तो लेकिन उसके कर्मचारी आग बुझाने में जुटने की बजाय मुझसे पूछताछ करने में जुट गए। उन्होंने मेरा नाम, पिता जी का नाम, घर में आग लगने की वजह है और न जाने कितने सारे सवाल कर डाले। हद तो तब हो गई जब वह है इन सवालों के जवाब अपने रजिस्टर में भी दर्ज करने लगे।

इसके बाद गणेश शंकर त्रिपाठी ने उन्हें आड़े हाथों लिया। तब जाकर वह कर्मचारी आग बुझाने में जुटे। गणेश शंकर त्रिपाठी सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं और उत्तर प्रदेश कैडर में तमाम महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। वह खुद नोएडा विकास प्राधिकरण में विशेष कार्याधिकारी, गौतमबुद्ध नगर के अपर जिलाधिकारी, गाजियाबाद के अपर जिला अधिकारी और मेरठ मंडल के एडिशनल कमिश्नर रह चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले रिटायर हुए हैं और अब नोएडा में रह रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस की ऑफिस की मीडिया सेल ने बताया कि उनके मकान में रसोई घर में चिमनी से गैस चुल्हे में आग लग गयी थी। दमकल की गाडियों द्वारा आग को बुझा दिया गया है, कोई जनहानि नही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.