नोएडा के फर्नीचर बाजार में आग से करोड़ों का नुकसान, दमकल की 12 गाड़ियों ने चार घंटे में काबू पाया

Fire in Noida: नोएडा के फर्नीचर बाजार में आग से करोड़ों का नुकसान, दमकल की 12 गाड़ियों ने चार घंटे में काबू पाया

नोएडा के फर्नीचर बाजार में आग से करोड़ों का नुकसान, दमकल की 12 गाड़ियों ने चार घंटे में काबू पाया

Google Image | दमकल की 12 गाड़ियों को चार घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

नोएडा के सेक्टर - 94 ए में बसे पुराने फर्नीचर के बाजार में बुधवार सुबह आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फर्नीचर बाजार खुले में है और यहां फर्नीचर का काम होता है। इसलिए आग पूरी तेजी से चारों तरफ फैल गई। दमकल विभाग की दर्जन भर गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं। हालांकि दमकल कर्मियों को काफी हद तक आग बुझाने में कामयाबी मिल गई है। इस हादसे में करोड़ों रुपये का फर्नीचर जलकर खाक हो गया है। मौके पर मौजूद एक दमकल अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी।

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह फायर विभाग को सूचना मिली। अज्ञात ने बताया कि सेक्टर - 94 स्थित पुराने फर्नीचर के बाजार में आग लग गई है। घटना की जानकारी होते ही मौके पर दमकल विभाग की दर्जनभर गाड़ियां भेजी गईं। उन्होंने बताया कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। फर्नीचर मार्केट में आग तेजी से फैल गई थी। दमकल कर्मियों को काफी मेहनत करनी पड़ी। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

उन्होंने बताया कि आग में करोड़ों रुपये का फर्नीचर जल जाने का अंदेशा है। समय रहते दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया, अन्यथा आग और भी भयावह रूप ले सकती थी। सेक्टर - 94 ए में पुराने फर्नीचर तथा सामान की दर्जन भर से ज्यादा दुकानें हैं। आग लगने की वजह से दिल्ली से कालिंदी कुंज के रास्ते नोएडा आने वाले लोगों को काफी देर तक जाम का सामना करना पड़ा। 

नोएडा में महामाया फ्लाईओवर के पास फर्नीचर की कई दुकानें हैं। इनमें से एक दुकान में भीषण आग लगी है। महामाया फ्लाईओवर के पास पुराने फर्नीचर की काफी दुकानें हैं। बुधवार की सुबह एक फर्नीचर की दुकान में आग लग गई। इसके बाद यह आग आसपास फैलने लगी। पहले यहां मौजूद दुकानदारों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.